वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे मैच से बाहर

सेंट जॉन्स, 20 जून (हि.स.)। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने बुधवार देर रात को घोषणा की है कि वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हेले मैथ्यूज बीमारी के कारण श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे से बाहर हो गई हैं।

मैथ्यूज ने हंबनटोटा में दूसरे महिला वनडे में भी हिस्सा नहीं लिया था, जहां वेस्टइंडीज की टीम 31 ओवर में 92 रन पर आउट हो गई थी और श्रीलंका ने 21.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

मैथ्यूज की अनुपस्थिति में, शमीन कैम्पबेले ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी की और 21 जून को हंबनटोटा में होने वाले तीसरे वनडे में भी उनके कप्तान बने रहने की उम्मीद है।

हालांकि, सीडब्ल्यूआई को उम्मीद है कि मैथ्यूज 24 जून से इसी स्थान पर शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए समय पर ठीक हो जाएंगी।

सीडब्ल्यूआई की ओर से जारी बयान में कहा गया, वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज बीमारी के कारण श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं। सीडब्ल्यूआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी और उम्मीद है कि वह टी20 सीरीज के लिए समय पर ठीक हो जाएंगी। सीडब्ल्यूआई में हर कोई उनके जल्द ठीक होने की कामना करता है।

मैथ्यूज पिछले डेढ़ साल से वेस्टइंडीज की मुख्य खिलाड़ी रही हैं। वह 2023 की शुरुआत से वनडे में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने नौ मैचों में 519 रन बनाए हैं, जिसमें 74.14 की औसत है, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 11 विकेट लिए हैं, जो एफी फ्लेचर के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बराबरी पर हैं।

वेस्टइंडीज पहले ही तीन मैचों की वनडे सीरीज हार चुकी है और 0-2 से पीछे चल रही है। पिछले शनिवार को उन्होंने अपना पहला मैच छह विकेट से गंवाया था, लेकिन मंगलवार को टीम को फिर से हार का सामना करना पड़ा। मैथ्यूज ने पहला वनडे खेला, जिसमें उन्होंने 53 गेंदों पर 38 रन बनाए और पांच ओवर में बिना कोई विकेट लिए 33 रन दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर