मार्नस लाबुशेन को 2024-25 सत्र के लिए क्वींसलैंड का कप्तान नियुक्त किया गया

नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को 2024-25 सत्र के लिए क्वींसलैंड का कप्तान नियुक्त किया गया है।

लाबुशेन अपने हमवतन उस्मान ख्वाजा की जगह लेंगे, जो बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। 29 वर्षीय लाबुशेन ने पिछले सीजन में मार्श कप और शेफील्ड शील्ड में क्वींसलैंड का नेतृत्व किया था।

क्वींसलैंड ने 2007-08 के बाद पहली बार सबसे निचले स्थान पर रहते हुए सीजन का अंत किया और 50 ओवर के टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रहा। वह नए कोच जोहान बोथा के साथ जुड़ेंगे और पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन के बाद टीम को ऊपर उठाने की कोशिश करेंगे। टी20 विश्व कप में जगह बनाने से चूकने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज वर्तमान में ग्लैमरगन के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने करियर का 150वां प्रथम श्रेणी मैच भी खेला।

क्वींसलैंड के लिए, उन्होंने 67 शील्ड गेम खेले हैं और 4345 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक शामिल हैं।

क्वींसलैंड क्रिकेट के सीईओ टेरी स्वेनसन ने क्वींसलैंड क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में कहा, मार्नस और उस्मान दोनों ही मजबूत लीडर हैं और हम मार्नस को बुल्स का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त करके भविष्य की ओर देख रहे हैं। यह मार्नस के लिए एक बार फिर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने और प्रथम श्रेणी और एक दिवसीय स्तर पर अनुभव प्रदान करने का एक आदर्श अवसर है। उन्होंने और हमारे खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में बुल्स का नेतृत्व करने के अवसर का आनंद लिया और मार्नस आने वाले सीजन और नए कोच जोहान बोथा के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।

लाबुशेन ने कप्तान नियुक्त किये जाने पर कहा, क्वींसलैंड का कप्तान नियुक्त किए जाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ, क्योंकि मैं जानता हूँ कि बुल्स का राज्य भर के प्रशंसकों के लिए कितना महत्व है। मैं कुछ असाधारण कप्तानों के साथ खेलने के लिए बहुत भाग्यशाली स्थिति में रहा हूँ, और जिस टीम से मैं प्यार करता हूँ उसके लिए आगे आकर काम करने का मौका रोमांचक है। हमारे पास खिलाड़ियों का एक बेहतरीन समूह है और कप्तानी के जिस पहलू का मैं सबसे अधिक इंतजार कर रहा हूँ, वह है क्वींसलैंड में हमारे द्वारा बनाए जा रहे ढांचे और अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने में हमारी मदद करना।

अक्टूबर के बाद लाबुशेन की उपलब्धता देखी जानी बाकी है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेगा। एकदिवसीय श्रृंखला के समापन के बाद, ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगा, जो नवंबर के अंत में शुरू होगी। 29 वर्षीय खिलाड़ी के दोनों श्रृंखलाओं में टीम का हिस्सा होने की संभावना है। यदि उन्हें शामिल किया जाता है, तो वे क्वींसलैंड के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर