जमीन विवाद में पुत्र ने की पिता की हत्या

पूर्वी चंपारण,20 जून(हि.स.)।जिले में आपसी विवाद में एक पुत्र पक अपने पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र के शंभू चक पंचायत के वार्ड नंबर 10 राई टोला की है।में

बताया जा रहा है कि कल्याणपुर थाना क्षेत्र के शम्भूचक पंचायत के वार्ड नंबर-10 राइटोला गांव निवासी अरुण सिंह और उसके छोटे भाई रत्नेश सिंह के बीच घरारी के जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था, जिसको लेकर फिर से दोनो के बीच विवाद शुरू हुआ तो पिता वशिष्ठ सिंह (70 साल) बीच में आ गए।फिर दोनों के बीच पहले गाली- गलौज फिर मारपीट शुरू हो गया। इसी दौरान अरुण सिंह ने अपने बेटे विवेक कुमार, पत्नी अर्चना देवी और एक पट्टीदार संजय सिंह के साथ मिल कर अपने वृद्ध पिता वशिष्ठ सिंह की पिटाई शुरू कर दी,जिससे वशिष्ठ सिंह की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद अरुण सिंह अपनी पत्नी और बेटा के साथ फरार है। मृतक का छोटा बेटा रत्नेश ने बताया कि पिता जी हमारे साथ थे। बड़े भाई से चार साल पहले ही बंटवारा हो गया है,मेरे भाई आज अचानक घरारी के जमीन को लेकर विवाद शुरू कर दिया।हमारी दस धुर जमीन चकिया में भी है,जिसे मेरे बड़े भाई ने हड़प लिया है। जिस कारण मेरे पिता नाराज थे। उसने पिता के साथ मारपीट कर उनकी हत्या कर दी है।

चकिया डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना के बाद कल्याणपुर थाना पुलिस शव को अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मामले को लेकर आवेदन प्राप्त नही हुआ है। शक के आधार पर पट्टीदार संजय सिंह को हिरासत में लिया गया है,जिससे पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/चंदा

   

सम्बंधित खबर