ईडी ने बंगाल में तीन स्थानों पर छापे मारे

कोलकाता, 20 जून (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में तीन स्थानों पर एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया।

सबसे पहले ईडी अधिकारी हावड़ा जिले के सालकिया में मोहम्मद हुसैन के आवास पर पहुंचे, जहां सुरक्षा के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवान मौजूद थे। इसके तुरंत बाद ईडी की दूसरी टीम सीएपीएफ कर्मियों के साथ उसी जिले के लिलुआ में मनोज दुबे के आवास पर पहुंची।

जांचकर्ताओं की तीसरी टीम ने कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके बेलघरिया में एक सॉफ्टवेयर कंपनी के कर्मचारी रमेश प्रसाद के आवास पर भी इसी तरह का अभियान चलाया। रिपोर्ट दर्ज होने तक इन तीनों स्थानों पर एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान जारी था।

हालांकि ईडी के अधिकारी अभी तक इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं कि छापेमारी किससे जुड़ी है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि यह कार्रवाई गेमिंग ऐप से जुड़े साइबर अपराध के सिलसिले में की गई है।

हालांकि, सूत्रों ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि इन कार्यों का ई-नगेट्स घोटाले से कोई संबंध है या नहीं, जिसमें केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी पहले ही नकदी, बैंक खाते में जमा राशि और क्रिप्टो-मुद्राओं के रूप में कई करोड़ रुपये जब्त कर चुके हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर