हिसार:मैसेज फॉरवर्ड कर धोखे से लाखों की ठगी मामले में पांच गिरफ्तार

एक स्कॉर्पियो गाड़ी और 15 मोबाइल फोन बरामद

हिसार, 20 जून (हि.स.)। साइबर थाना पुलिस ने टेक्सट मैसेज फॉरवर्ड कर दो लाख 23 हजार रुपए की ठगी मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के सिंगारपुर गांव निवासी श्यामू पाल, रिंकू राजपूत, इसी जिले के सुतारपुरा निवासी सौरव, भीतरबाहर निवासी पुष्पेंद्र यादव व भिंड जिले के कल्याणपुरा निवासी दीपेंद्र राणा शामिल है।

थाना प्रभारी ने गुरुवार को बताया कि इस वर्ष 24 मार्च को पोर्टल से एक शिकायत प्राप्त हुई। इसमे शिकायतकर्ता ने बताया कि वह हिसार निवासी है और बैंक से सेवानिवृत कर्मचारी है। गत 21 मार्च की सुबह उसने मोबाइल पर अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो उसके अकाउंट से आईएमपीएस द्वारा 1 लाख 80 हजार और 20 हजार तथा बिल डेस्क से 23 हजार की तीन ट्रांजेक्शन में कुल 2 लाख 23 हजार रुपए अलग अलग बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। शिकायतकर्ता ने अपना मोबाइल चैक किया तो उसके मोबाइल से किसी अन्य नंबर पर टेक्सट मैसेज फारवर्ड किए हुए थे।

पुलिस ने शिकायतकर्ता द्वारा दी गई शिकायत पर साइबर थाना में केस दर्ज करके इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में सामने आया कि शिकायतकर्ता के बैंक अकाउंट से ट्रांसफर की गई धनराशि अलग अलग अकाउंट में ट्रांसफर की गई। इसमें से एक अकाउंट श्यामू पाल का है जिसमें दो लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। श्यामू पाल ने यह बैंक अकाउंट रिंकू को 10 हजार रुपए में बेचा था।

रिंकू ने वही अकाउंट आगे मुख्य आरोपी को बेच दिया। पुष्पेंद्र, सौरव और दीपेंद्र तीनों मुख्य आरोपी के लिए काम करते है। पुलिस ने आरोपियों से एक स्कॉर्पियो गाड़ी और 15 मोबाइल फोन बरामद किए है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

   

सम्बंधित खबर