बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से ग्रीनपार्क का सूखा होगा खत्म

कानपुर, 20 जून (हि.स.)। अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए सूखे का दंश झेल रहे कानपुर के ग्रीनपार्क को एक बार फिर से केवल टेस्ट मैच के लिए चुन ही लिया गया। हालांकि इसके लिए कानपुर के क्रिकेट प्रेमियों को लगभग तीन साल का लम्बा इन्तजार करना पड़ गया।

बीसीसीआई की ओर से घरेलू श्रृंखला की घोषणा की गयी जिसमें बांग्लादेश की टीम के खिलाफ भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलेगी। पहली बार नगर की सरजमीं पर बांग्लादेश की टीम के खिलाफ भारतीय टीम 27 सितम्बर से एक अक्टूबर के बीच श्रृंखला का दूसरा मैच खेलने आएगी। यह पहली बार होगा जब बांग्लादेश की टीम नगर में अपना पहला टेस्ट मैच खेलगी। कानपुर के ग्रीनपार्क को 2021 के बाद टेस्ट मैच मिला है। क्रिकेट प्रेमियों को पूरे तीन साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। बांग्लादेश और टीम इंडिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीनपार्क में खेला जाएगा। तीन साल पहले ग्रीनपार्क टेस्ट मैच का गवाह बना था। साल 2021 में टीम इंडिया ने ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें हार जीत का निर्णय अंतिम दिन तक नहीं हो सका था।

गुरुवार का दिन यूपी के क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे खास दिन रहा। बीसीसीआई की अपेक्स कांउसिल ने इंडिया और बांग्ला देश के बीच होने वाले टेस्ट मैच सीरीज के दूसरे मैच की जिम्मेदारी ग्रीनपार्क को सौंपी है। कानपुर वासियों को जब इस बात की खबर हुई कि ग्रीनपार्क को टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है, तो क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठे। ग्रीनपार्क में 27 सितम्बर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। हालांकि इससे पहले भी टीम इंडिया सितम्बर महीने में साल 2016 में न्यूजीलैण्ड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल चुकी है। पूर्व अर्न्तराष्ट्रीय खिलाड़ी अरविंद सोलंकी ने कहा कि ग्रीनपार्क में मैच आयोजित होने की घोषणा मात्र से ही नगर के क्रिकेट प्रेमियों में अजब सा उत्साह पैदा हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर