जाली सर्टिफिकेट पर बहाल तीन शिक्षक किये गए बर्खास्त

पूर्वी चंपारण,21 जून(हि.स.)। जिले में सुगौली प्रखंड के माली पंचायत के तीन विद्यालयों में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर बहाल तीन शिक्षकों को नियोजन इकाई के द्वारा सेवामुक्त कर दिया गया है।

सेवामुक्त किए गए शिक्षकों में माली पंचायत के नव सृजित प्राथमिक विद्यालय तेलैया के पंचायत शिक्षक विद्या किशोर,पंचायत शिक्षिका पुष्पा कुमारी और नव सृजित प्राथमिक विद्यालय छपरा टोला की पंचायत शिक्षिका सीमा कुमारी है। इन तीनों शिक्षकों की सेवामुक्ति को लेकर सदस्य सचिव सह पंचायत सचिव,पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई ग्राम पंचायत राज माली के पत्रांक:26, दिनांक 05.06.2024 को जारी विभागीय पत्र के बाद उपरोक्त तीनों शिक्षको को पूर्ण रूप से विद्यालय से शिक्षक पद से सेवामुक्त कर दिया गया हैं।

इसको लेकर पंचायत नियोजन समिति ग्राम पंचायत राज माली के द्वारा 4 अप्रेैल 2024 को बैठक हुई थी। जिसके प्रस्ताव संख्या: 2 के द्वारा इनके नियोजन के समय समर्पित टीईटी प्रमाण पत्र को अवैध जारी करते हुए तीनों पंचायत शिक्षकों को सेवामुक्त करने का सर्व समिति से प्रस्ताव पारित किया गया। पंचायत सचिव रणधीर कुमार ने बताया कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पत्रांक:/2348, दिनांक 28.6.2023, जिलाधिकारी के पत्रांक:-103,दिनांक 19.02.2024 और अनुमंडल पदाधिकारी सदर मोतिहारी के पत्रांक:-864, दिनांक 15.03.2024 को तीनों शिक्षकों के सेवामुक्ति का आदेश प्राप्त है। इन शिक्षकों के सेवामुक्ति का पत्र संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक,प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी,जिला कार्यक्रम पदाधिकारी,अनुमंडल पदाधिकारी सदर मोतिहारी और जिला पदाधिकारी को समर्पित किया जा चुका है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर