एकल अभियान संगठन ने बनी में योग शिविर का आयोजन किया

जम्मू, 21 जून (हि.स.)। एकल अभियान संगठन ने बनी में योग शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया, जिसमें अध्यक्ष पवन चौहान, अंचल सचिव ओंकार सिंह, अंचल आरोग्य योजना परिसर डॉ. रामेश्वर सिंह और अंचल अभियान के संरक्षक कुलदीप सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही। इस कार्यक्रम में एकल आचार्यों और स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जो शिविर की गतिविधियों में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए।

पवन चौहान ने राष्ट्र निर्माण के लिए स्वास्थ्य और फिटनेस बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करना बहुत महत्वपूर्ण है और इसके लिए हमें स्वस्थ और फिट रहने की आवश्यकता है। हमें योग को केवल एक दिन के लिए नहीं, बल्कि अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

डॉ. रामेश्वर सिंह ने सत्र का संचालन किया, जिसमें विभिन्न योग आसन सिखाए गए और प्रतिभागियों को ध्यान अभ्यास के माध्यम से मार्गदर्शन दिया गया। उन्होंने योग के समग्र लाभों पर प्रकाश डालते हुए कहा, योग वह अभ्यास है जो शरीर, मन और श्वास को जोड़ता है। योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना आवश्यक है। अगर हम शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हैं, तो हम अपने राष्ट्र को मजबूत बनाने में योगदान दे सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर