घर के सामने से बाइक पार, दो आरोपित गिरफ्तार

धमतरी, 21 जून (हि.स.)।रात में घर के सामने खड़ी बाइक की चोरी करने वाले दो आरोपित युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने बाइक को जब्त कर कार्रवाई की है। चोरों ने बाइक बेचकर रुपये कमाने सोच रखा था।

सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 17 जून को वह अपने बाइक को रात 10 बजे न्यू लक्ष्मीनगर बाम्बे गैरेज के पीछे डाक बंगला वार्ड में घर के सामने खड़ी कर सो गया। जब 18 जून की सुबह उठकर देखा तो बाइक को अज्ञात चोरों ने चोरी कर ले गया था। आसपास पता तलाश करने पर नहीं मिला। तब प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर पतासाजी में जुट गई। विवेचना के दौरान आसपास के लोगों से पूछताछ किया। कई जगहों के सीसीटीवी खंगाला। वहीं पुलिस को मूखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति नया बस स्टैंड के आसपास बाइक बिक्री करने के लिए ग्राहक ढूंढ रहा है। सूचना पर तत्काल कोतवाली पेट्रोलिंग पार्टी रवाना होकर नया बस स्टैंड धमतरी पहुंचे। दोनों व्यक्ति बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाश करते हुए मिले। गवाहों के साथ घेराबंदी कर पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपना नाम गजेन्द्र बांधे उम्र 19 वर्ष एवं रूपेन्द्र कुमार उम्र 21 वर्ष बताया। गवाहों के समक्ष पूछताछ करने पर दोनों एक ही मोहल्ले अटल आवास विवेकानंद नगर धमतरी के रहने वाला बताया। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपितों ने चोरी करना स्वीकार किया। दोनों ने मिलकर बाइक चोरी का प्लान बनाया और बाइक बेचकर रुपये कमाने सोचकर न्यू लक्ष्मीनगर बाम्बे गैरेज के पीछे डाल बंगला वार्ड में एक घर के सामने रखी बाइक को चोरी किया। चोरी की बाइक को अपने पास रखे मास्टर चाबी से चालू कर ले गया। आरोपितों के पास से पुलिस ने चोरी की बाइक को जब्त कर कार्रवाई की है। न्यायालय में पेश करने के बाद दोनों आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

आरोपितों को पकड़ने में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शरद ताम्रकार, प्रआर गोपी चंद्राकर,आरक्षक रूपेश रजक अंशुल राव,चन्दर सिंह, डायमन यादव एवं सायबर टीम से प्रआर देवेंद्र राजपूत,लोकेश नेताम,आरक्षक विकास द्विवेदी, आनंद कटकवार, योगेश नाग,विरेंद्र सोनकर,मुकेश मिश्रा, युवराज ठाकुर का विशेष योगदान रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा/ केशव

   

सम्बंधित खबर