इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद मार्करम ने कहा- गेंदबाजों के पास अच्छी योजना थी और उन्होंने इसे सफल बनाया

ग्रोस आइलेट, 22 जून (हि.स.)। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की।

एडेन मार्करम की अगुआई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुपर आठ मैच में इंग्लैंड को सात रन से हराकर मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है। ऑलराउंडर ने मैच में शानदार मैच जिताऊ प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की जमकर तारीफ की।

मार्करम ने मैच के बाद कहा, पिछले तीन ओवरों में हमारे खिलाफ़ बहुत कुछ था, लेकिन गेंदबाज़ों के पास अच्छी योजनाएँ थीं और उन्होंने इसे पूरा किया। पावरप्ले के बाद संदेश यह था कि यह धीमा हो गया। हमने पूरी तरह से क्रिकेट नहीं खेला, लेकिन हम सही रास्ते पर हैं। क्विनी (डी कॉक) ने पिछले दो मैचों में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन ओवरों में यह थोड़ा नर्वस करने वाला था, लेकिन ऐसा हो सकता है। योजनाएँ तो थीं, लेकिन क्रियान्वयन नहीं हो पाया। मैं आभारी हूँ कि ब्रूक का कैच पकड़ा गया।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

क्विंटन डी कॉक (38 गेंदों पर 65 रन, 4 चौके और 4 छक्के) और डेविड मिलर (28 गेंदों पर 43 रन, 4 चौके और 2 छक्के) की पारियों की मदद से प्रोटियाज ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया। जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए तीन विकेट लिए। मोईन अली और आदिल राशिद ने भी अपने-अपने स्पेल में एक-एक विकेट हासिल किया।

जवाब में इंग्लैंड की टीम हैरी ब्रुक (37 गेंदों पर 53 रन, 7 चौके) और लियाम लिविंगस्टोन (17 गेंदों पर 33 रन, 3 छक्के, 2 चौके) की शानदार पारियों के बावजूद इंग्लैंड 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन ही बना सकी और 7 रन से हार गई।

प्रोटियाज के लिए कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए। ओटनील बार्टमैन और एनरिक नोर्टजे ने एक-एक विकेट लिया। मैच में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन के लिए डी कॉक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर