कानपुर में प्रापर्टी को लेकर पिता ने की थी बेटे की हत्या

कानपुर, 22 जून (हि.स.)। हनुमंत विहार थाना पुलिस ने आशा नगर मोहल्ले में कारपेंटर की हत्या का खुलासा शनिवार को कर दिया है। हत्या के आरोप में पिता को गिरफ्तार किया और उसके पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया लकड़ी का पटरा बरामद किया। प्रॉपर्टी बेचने का विरोध करने की वजह से पिता ने ही बेटे को मौत के घाट उतारा था।

पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीन्द्र कुमार ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपित हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के आशा नगर निवासी राकेश विश्वकर्मा है। उसने खुद ही 20 जून की सुबह हनुमंत विहार थाना की पुलिस को सूचना दिया कि उसका बड़ा बेटा सुभाष विश्वकर्मा कमरे के अन्दर मृत पाया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजकर मामले की जांच में जुट गई थी।

इस संबंध में मृतक की पत्नी नन्द कुमारी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। जांच के दौरान हत्या का राज खुल गया और पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि पिता के बाद सुभाष विश्वकर्मा सबसे जिम्मेदार था, जो घर की प्रॉपर्टी बेचने का विरोध कर रहा था। यह बात राकेश विश्वकर्मा को नागवार गुजरी और बेटे को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाकर घर में रखे लकड़ी के पटरे से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। हत्यारा पुलिस को गुमराह करता रहा। हालांकि वह पूछताछ के दौरान टूट गया और उसने अपना जूर्म स्वीकारा। पुलिस ने हत्यारे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर