हिसार: प्रस्तावित जिले हांसी में उकलाना-बरवाला को जोड़ा गया तो होगा विरोध: जितेन्द्र श्योराण

बरवाला-उकलाना को हांसी से जोड़ा जाना अव्यवहारिक व जनभावनाओं के खिलाफ

हिसार, 22 जून (हि.स.)। हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र श्योराण ने कहा है कि आने वाले दिनों में सरकार प्रदेश में नए जिले बनाने का प्रस्ताव लेकर आ रही है। इसमें हांसी को भी जिला बनाए जाने की सूचना है। इस बात की खुशी है कि हांसीवासियों का लंबा संघर्ष रंग लाया है और नए जिलों की सूची में हांसी का भी नाम शामिल किया गया है और जल्द हांसी को जिला घोषित किया जा सकता है।

जितेन्द्र श्योराण ने शनिवार को कहा कि इसके साथ ही यह भी पता चला है कि हांसी जिले में बरवाला व उकलाना को भी शामिल किया जा सकता है। इसका पुरजोर विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि हिसार एयरपोर्ट के चलते उकलाना व बरवाला के लोगों को पहले ही सरकार अलग-थलग करके परेशानी में डाल चुकी है और अब उन्हें हांसी में शामिल करने का फैसला बेहद अव्यवहारिक और इन क्षेत्रों के लोगों के साथ अन्याय है।

जितेन्द्र श्योराण ने सरकार व प्रशासन से मांग की कि उकलाना व बरवाला क्षेत्र को हांसी हलके में शामिल करने के फैसले पर गहनता से विचार करें। प्रशासनिक अधिकारियों को भी ऐसी रिपोर्ट बनाकर ऊपर भेजनी चाहिए जिससे कि उसे यहां के लोगों का रोष, धरना, प्रदर्शन व अन्य कोई नुकसान न उठाना पड़े। उन्होंने सरकार व प्रशासन को चेतावनी दी कि सरकार उकलाना व बरवाला को हांसी जिले में शामिल करने के बारे में सोचे भी नहीं, यदि उकलाना व बरवाला क्षेत्र को प्रस्तावित हांसी जिले में शामिल करने का प्रयास किया गया तो इसके खिलाफ एक बड़ा आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर