जाट शिक्षण संस्था चुनाव में 105 कॉलेजियम मेंबर चुनेंगे संस्था के चार पदाधिकारी

चार पदों के लिए 18 उम्मीदवार है मैदान में

चुनाव की सभी तैयारियां पूरी

सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक होगा मतदान

रोहतक, 22 जून (हि.स.)। जाट शिक्षण संस्था की गवर्निंग बॉडी के पदाधिकारियों के रविवार को होने वाले चुनाव को निष्पक्ष तरीके से करवाने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

पोलिंग स्टेशन के आसपास तथा कैंपस में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। यह जानकारी संस्था के प्रशासक के ओएसडी डॉ नवनीत अहलावत ने दी। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त एवं संस्था की चुनाव अधिकारी वैशाली सिंह के दिशा निर्देश अनुसार सभी तैयारियों को अमली जामा पहनाया जा चुका है।

चुनाव में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए इसके लिए चुनाव की रिहर्सल के साथ-साथ संस्था के कर्मचारियों की कमेटी बनाकर उनके कार्यों की संपूर्णता की रिपोर्ट ली जा चुकी है। डॉ अहलावत ने चुनाव ड्यूटी में लगे संस्था के कर्मचारियों की मीटिंग लेने के दौरान बताया कि चुनाव केंद्र मातूराम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में ड्यूटी पर लगे सभी कर्मचारियों की पहचान पत्र दिखाकर ही प्रवेश होगा। उन्होंने बताया कि इंस्टिट्यूट के मुख्य हाल में चार पदों के लिए मतदान होगा। मतदान सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा, तत्पश्चात यहीं पर मतों की गिनती कर चारों पदों के लिए अलग-अलग से चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

साथ हीमतगणना के परिणाम की घोषणा के उपरान्त विजेता उम्मीदवारों को चुनाव अधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। डॉ. अहलावत ने बताया कि प्रधान पद के लिए सफेद रंग का बैलेट पेपर होगा, उप प्रधान पद के लिए गुलाबी रंग का बैलैट पेपर होगा, महासचिव पद के लिए नीले रंग का और कोषाध्यक्ष पद के लिए पीले रंग का बैलैट पेपर होगा।

मतदाता चारों पदों के लिए मतदान करने के पश्चात चारों मतपत्र एक ही बैलैट बॉक्स में डालेंगे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिगत मतदान केंद्र पर वीडियो ग्राफी करवाई जाएगी साथ ही मतदान केंद्र का पूरा केंपस सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर