पोंटा साहिब गुम्मा राष्ट्रीय राजमार्ग कई घंटे से बंद

नाहन, 25 जून (हि.स.)। पांवटा साहिब से गुम्मा, राजमार्ग 707 पिछले लगभग 16 घंटे से बंद पड़ा है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिलाई के समीप बड़ी मात्रा में पहाड़ का मालवा खिसक कर आ गया है। जिसकी वजह से राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी करें लग गई हैं। हालांकि सड़क को रिस्टोर करने का काम शुरू कर दिया गया है।

मानसून अभी शुरू भी नहीं हुआ है, मगर हालत बिगड़ने शुरू हो गए हैं। शुरुआती बारिशों से ही राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर जगह-जगह मालवा गिरना शुरू हो गया है। शिलाई और टिंबी के बीच उतरी के समीप भारी मात्रा में मालवा सड़क पर आ गया है।

इस क्षेत्र में आजकल सड़क के चौड़ीकरण का काम चल रहा है। यहां लोग लगातार गलत ढंग से कटिंग के आरोप लगा रहे हैं। जरा सी बारिश में बड़ी मात्रा में मालवा गिरना गलत कटिंग का ही नतीजा माना जा रहा है। बहरहाल, सड़क के यह हिस्सा पिछले लगभग 16 घंटे से बंद पड़ा है। एकमात्र सड़क मार्ग होने की वजह से इस क्षेत्र से आवाजाही बिल्कुल ठप्प हो गई है। सैकड़ो छोटे बड़े वहां जहां के तहां खड़े हैं। लोग अपने गंतव्य तक जाने के लिए सड़क के खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि सड़क मार्ग को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है मगर मलवा बहुत अधिक होने के कारण सड़क को खोलने में अभी और कई घंटे लग सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर