हिसार : मीना के भाई ने मामा के लड़के के साथ मिलकर की थी मीना व तेजवीर की हत्या

पुलिस ने 30 घंटे में किया नवदंपति की हत्या का खुलासा, दो गिरफ्तार

हिसार, 25 जून (हि.स.)। हांसी के लाला हुकुमचंद जैन पार्क में नवदंपति तेजवीर व मीना की हत्या उसके भाई सचिन ने अपने मामा के लड़के जींद जिले के दरियावाला गांव निवासी राहुल के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने 30 घंटे में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने मंगलवार देर शाम पत्रकार वार्ता में बताया कि दोनों आरोपितों ने साजिश व प्लानिंग के तहत पार्क में बुला कर दोनों की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि वारदात के बाद दोनों आरोपी दरियावाला गांव में जाकर छुप गए थे। जहां पुलिस ने दबिश देकर दोनों को चार अवैध पिस्तोल के साथ गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपितों को बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड के दौरान इस वारदात में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया तेजवीर व मीना के द्वारा प्रेम विवाह किए जाने की बात से मीना के परिजन व रिश्तेदार काफी नाराज थे और उन्होंने मीना से कई बार तेजवीर को छोड़कर वापस आने के लिए कहा था। दोनों के प्रेम विवाह को लेकर हुई, पंचायतों में भी मीना को वापस आने के लिए कहा गया था लेकिन मीना ने तेजवीर को छोड़कर वापस आने से साफ मना कर दिया था। मीना के छोटे भाई सचिन ने पिछले दिनों से अपनी बहन के इंस्टाग्राम पर बातचीत करनी शुरू कर दी थी और उसे इस बात की जानकारी थी कि मीना और तेजवीर आज दिल्ली जाएंगे। इसके बाद सचिन ने अपने मामा के लड़के राहुल के साथ मिलकर प्लान बनाई थी और उसने ही सोमवार सुबह बातचीत करने के लिए अपनी बहन को पार्क में मिलने व बातचीत करने के लिए पार्क में बुलाया था। पार्क में भी सचिन ने अपनी बहन मीना को सचिन को छोड़ वापस घर आने के लिए कहता रहा लेकिन मीना ने जब सचिन को स्पष्ट मना कर दिया और जैसे ही दोनों बैग लेकर चलने लगे तो सचिन ने राहुल को मौके पर बुला लिया और दोनों ने मिलकर मीना और तेजवीर की गोलियां मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सचिन का कोई क्रिमिनल बैक ग्राउंड नहीं है तथा वह 12वीं पास करने के बाद हारट्रोन का कोर्स कर रहा था तथा उसको वारदात में प्रयुक्त अवैध पिस्तौल भी राहुल ने ही उपलब्ध करवाई थी। सचिन के मामा के लड़के राहुल का क्रिमिनल बैक ग्राउंड है और उसके खिलाफ एक शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है तथा करनाल के निसिंग में एक प्रतिष्ठान के बाहर हवाई फायर करने के मामले में आरोपी है और फरार चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर