हिसार: हरियाणा में बदलाव लाकर शिक्षा व स्वास्थ्य के ढांचे को मजबूत बनाए जनता: उमेश शर्मा

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने गांव पातन किया पांचवीं महिला पंचायत का आयोजन

हिसार, 25 जून (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा के नेतृत्व में पांचवी महिला पंचायत नलवा विधानसभा के पातन गांव में हुई। पंचायत में शामिल सभी महिलाओं ने बेहतर शिक्षा के नाम पर वोट देने की शपथ ली।

मंगलवार को आयोजित पंचायत को संबोधित करते हुुए उमेश शर्मा ने कहा कि आज सरकारी स्कूल में पढऩे वाले 70 प्रतिशत बच्चे तो दसवी नहीं कर पाते। जो बच्चे 9वीं, 10वीं में फेल हो जाते है वो नशे की ओर जा रहे हैं और नशे की पूर्ति के लिए अपराध करते हैं। ये एक ऐसा चक्र बन गया जिसमें उसका पूरा परिवार बर्बाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात है की कोई इस दुर्दशा पर बोलना नहीं चाहता। कोई उस मां की बात नहीं करता जिसकी संतान इस बर्बाद व्यवस्था की भेंट चढ़ रही है। कोई नेता से उनके बच्चों की शिक्षा की माँग क्यों नहीं कर रहा ये सवाल आज महिला पंचायत के माध्यम से गांव-गांव उठाए जा रहे है।

उमेश शर्मा ने पंचायत में उपस्थित गांव के सभी लोगों से आह्वान किया कि अगर आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल रही है तो आपको ही खड़ा होना होगा और अपने अधिकारो के लिए आपको लडऩा होगा। इस गली-सड़ी व्यवस्था को बदलना ही होगा। दिल्ली और पंजाब के लोगों ने ऐसा राजनीतिक परिवर्तन करके अपने राज्यों में शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य सुविधाओं को बेहतरीन किया है और अपने बच्चों का भविष्य उज्ज्वल किया है जिस से आज वहां गरीब का बच्चा पढ़ कर कामयाब हो रहा है। आप सभी को भी इसी प्रकार का बदलाव हरियाणा में भी लाना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर