फतेहाबाद: बिजली बोर्ड का एसए हुआ साइबर ठगी का शिकार

फतेहाबाद, 25 जून (हि.स.)। बिजली बोर्ड में एसए के पद पर कार्यरत कर्मचारी साइबर ठगी का शिकार हो गया। अज्ञात लोगों ने क्रेडिट कार्ड के नाम पर उसका पैन कार्ड मंगवाया और बाद में उसके खाते से करीब 49 हजार रुपये निकाल लिए। इस बारे पीडि़त युवक ने मंगलवार को पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में भट्टू निवासी विशम्बर सिंह ने कहा है कि वह बिजली बोर्ड में एसए के पद पर नौकरी करता है। उसके पास आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड बना हुआ है।

उसके पास आईसीआईसीआई बैंक के नाम से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह अपने क्रेडिट कार्ड को रूपये कार्ड में चेंज करवा ले और अपना पैन कार्ड उनके पास व्हाट्सअप पर भेज दे। इसके बाद उसने अपने पैन कार्ड की फोटो बताए गए व्हाटसअप नंबर पर भेज दी। इसके बाद उसके मोबाइल का सारा डाटा उनके पास चला गया और उक्त व्यक्ति ने उसके खाते से 48960 रुपये की ट्रांजेक्शन कर ली जबकि उसने अपने क्रेडिट कार्ड से कोई ट्रांजेक्शन नहीं की थी। इस पर उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला तो उसने नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई। भूना पुलिस ने अब इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक अन्य मामले में गांव जांडली खुर्द निवासी एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया। अज्ञात ठगों ने उसके क्रेडिट कार्ड से 29400 रुपये चोरी कर लिए। इस बारे में पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में गांव जांडली खुर्द निवासी सुशील कुमार ने कहा है कि वह पेस्टीसाइड कम्पनी में नौकरी करता है। उसने पैसा बाजार से क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। इस पर 25 अप्रैल को उसे 30 हजार अमाऊंट का पैसा बाजार की तरफ से कोरियर के माध्यम से क्रेडिट कार्ड मिल गया। 6 मई को उसे मेल के माध्यम से पता चला कि उसके क्रेडिट कार्ड से 29400 रुपये की ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हो गई है जबकि उसने क्रेडिट कार्ड से कोई ट्रांजेक्शन नहीं की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/सुमन

   

सम्बंधित खबर