चेन्नईयिन एफसी ने गोलकीपर मोहम्मद नवाज के साथ किया दो साल का करार

चेन्नई, 25 जून (हि.स.)। चेन्नईयिन एफसी ने आगामी 2024-25 सत्र से पहले युवा मणिपुरी गोलकीपर मोहम्मद नवाज के साथ दो साल का करार किया है।

एआईएफएफ एलीट अकादमी से निकले नवाज पहले मुंबई सिटी एफसी और एफसी गोवा का हिस्सा थे। उन्होंने अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन से भारतीय फुटबॉल में सबसे प्रतिभाशाली गोलकीपरों में से एक के रूप में ख्याति अर्जित की है।

नवाज का आना चेन्नईयिन टीम में अन्य गोलकीपर समिक मित्रा और प्रतीक कुमार सिंह के साथ एक रोमांचक जुड़ाव है। 24 वर्षीय नवाज युवा ऊर्जा और असाधारण क्षमता लेकर आए हैं और उनसे आगामी सीज़न में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की उम्मीद है।

नवाज ने अपने पेशेवर करियर में अब तक 83 मैच खेले हैं, जिसमें 23 क्लीन शीट हासिल की हैं। 65 आईएसएल मैचों में, उन्होंने 15 क्लीन शीट और 150 सेव दर्ज किए हैं। उन्होंने आईएसएल में तीन पेनल्टी भी बचाई हैं।

नवाज ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में आई-लीग सेकंड डिवीजन में एफसी गोवा की रिजर्व टीम के साथ की थी, जहाँ उनके बेहतरीन प्रदर्शन ने उन्हें मुख्य टीम में जगह दिलाई। वह 2019 और 2020 में एफसी गोवा के सुपर कप और आईएसएल लीग शील्ड जीतने वाले अभियानों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे।

इसके बाद, वह 2021 में मुंबई सिटी एफसी में चले गए, जिसके साथ उन्होंने 2023 में लीग शील्ड के साथ-साथ इस साल की शुरुआत में आईएसएल खिताब जीता। उन्होंने अंडर-17 में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर