टी20 विश्वकप: ऑस्ट्रेलिया को हरा सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, 24 रन से जीता मैच

सेंट लुसिया, 24 जून (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया को हरा भारतीय टीम टी20 विश्वकप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने कंगारुओं को 24 रनों से मात दी। रोहित शर्मा को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम की ओर से मिले 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में डेविड वार्नर 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान मिशेल मार्श ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। मार्श 37 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। फिर मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके। मैक्सवेल ने 20 रन बनाए। तभी मार्कस स्टॉयनिस भी 2 रन बनाकर चलते बने। विकेटों के गिरते क्रम के बीच हेड एक छोर संभाले हुए थे लेकिन रन गति बढ़ाने के चक्कर में वो भी 76 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद टिम डेविड 15 रन और मैथ्यू वेड एक रन बनाकर आउट हुए। आखिर में पैट कमिंस 11 रन और स्टार्क 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन और कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके। जबकि बुमराह और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली एक बार फिर फेल रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान रोहत शर्मा ने आज शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 19 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया उन्होंने 41 गेंदो में 94 रन की पारी खेली। वहीं ऋषभ पंत ने 15, सूर्यकुमार यादव ने 31 और शिवम दुबे ने 28 रन बनाए। आखिर के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 27 रन बनाए और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टॉयनिश ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि जोश हैजलवुड को एक सफलता मिली।

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर