बालिका से दुष्कर्म मामले में मुकदमा दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

जौनपुर, 25 जून (हि.स.)। केराकत कोतवाली अंतर्गत थानागद्दी पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव में बगीचे में आम बीनने गयी 11 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। चौकी पुलिस के सुनवाई न होने पर पीड़ित के परिजनों ने थाना में शिकायत की। थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

केराकत कोतवाली अंतर्गत थानागद्दी पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव में ननिहाल में रहने 11 वर्षीय बालिका रहती है। वह रविवार को शाम को चार बजे थोड़ी दूर स्थित एक बगीचे में आम बीनने गयी थी। आरोप है कि वहां उसे अकेले देखकर 40 वर्षीय व्यक्ति की नीयत खराब हो गयी। उसने बालिका को दबोच कर डराते हुए ज़बरदस्ती दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बालिका और परिवारवालों को जान से मारने की धमकी दी और घटना किसी को भी नहीं बताने की बात कही।

डर सहमी पीड़ित बालिका ने घर पहुंचकर आप बीती परिवार वालों को बताई। परिजन उसे लेकर पुलिस थानागद्दी चौकी पहुंचे। मामले की जानकारी पर चौकी पुलिस ने कहा कि जांच कर रहे हैं। इसके बाद घण्टों चौकी पर बैठाए रखने के बाद यह कहकर वापस घर भेज दिया कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करेगी। शिकायत के बाद चाैकी में सुनवाई न हाेने पर पीड़ित नाना ने अगले दिन सोमवार को तहसील के एक अधिवक्ता को प्रकरण से अवगत कराया। अधिवक्ता पीड़ित व उसके नाना को लेकर कोतवाली पहुंचे और बालिका से दुष्कर्म की घटना से प्रभारी निरीक्षक को अवगत कराया। थाना प्रभारी ने सोमवार देर शाम इस मामले में नाना से तहरीर लेते हुए आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी।

इस मामले में मंगलवार को सीओ केराकत प्रतिमा वर्मा ने बताया कि एक बालिका से दुष्कर्म मामले में पीड़िता के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। आरोपी के गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/मोहित

   

सम्बंधित खबर