सफदरजंग अस्पताल की पुरानी इमरजेंसी में लगी आग

नई दिल्ली, 25 जून (हि.स.)। राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की पुरानी इमरजेंसी में मंगलवार को भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना पर दमकल की सात गाड़ियाें को मौके पर भेजा गया, जो आग पर काबू पाने के लिए जुट गई हैं। आग बिल्डिंग के स्टोर वाले हिस्से में लगी थी। इसकी पुष्टि फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने की है। आग किन कारणों से लगी है, इसकी जांच की जा रही है। गनीमत है कि अभी तक आग लगने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दिल्ली फायर ऑफिसर मनोज शर्मा ने बताया कि सफदरजंग अस्पताल में आज सुबह 10:40 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भेजी गईं। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आग लगने की जानकारी मिली थी। तुरंत मौके पर दमकल विभाग की 11 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है। जैसे ही हम पहुंचे तो पता चला कि वार्ड केंद्र से धुआं निकल रहा है। फिर दमकल के कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. अंदर जो मेडिसिन थी वह जल गई।

इससे पहले दिल्ली के कनॉट प्लेस के एम ब्लॉक की एक दुकान में आग लगी थी। दुकान के अंदर फंसे एक व्यक्ति को दमकलकर्मियों की मदद से बचाया गया था। कनॉट प्लेस के एम ब्लॉक में मिस्ट्री रूम्स के गेमिंग जोन में आग लगी थी। दमकल विभाग के मुताबिक एक शख्स छत पर चढ़ गया था, जिसे दमकल कर्मियों ने उतार लिया था। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था। शार्ट सर्किट से आग लगी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर