जीरो टॉलरेंस का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा सरकार भ्रष्टाचार रोकने में विफल: मथुरादत्त जोशी

देहरादून, 25 जून(हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जीरो टॉलरेंस का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा की राज्य सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है।

प्रदेश की विधानसभा में हुए बैकडोर भर्ती घोटाले में न्यायालय के आदेशों के उपरान्त बैकडोर से नौकरी पाये कर्मचारियों को तो तुरंत हटा दिया गया परन्तु जो लोग इस भर्ती घोटाले के कर्णधार थे, उनके गिरेबान तक सरकार हाथ डालने में डर रही है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के बार-बार पूछने पर भी राज्य की धामी सरकार इसलिए कार्रवाई से आनाकानी कर रही है, क्योंकि राज्य में अभी तक जितने भी भर्ती घोटाले हुए हैं उनमें या तो भाजपा सरकार के विभागीय मंत्री शामिल हैं या भाजपा संगठन के पदाधिकारी। उन्होंने कहा कि विधानसभा भर्ती घोटाले में दोषियों पर कार्रवाई के लिए बिना न्यायालय की फटकार के प्रदेश की धामी सरकार एक भी कदम बढ़ाने को तैयार नहीं है।

मथुरादत्त जोशी ने यह भी कहा कि हाल ही में नीट भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक में भी भाजपा के पदाधिकारियों की संलिप्तता उजागर हुई है, जिससे पूरे देश में भाजपा का बेरोजगार नौजवान विरोधी घृणित चेहरा बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उत्तराखण्ड की राज्य सरकार को उसकी जिम्मेदारियां याद दिलानी पड़ रही हैं तथा हर मामले में न्यायालय को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि न्यायालय को राज्य सरकार डंडे से चलानी पड़ रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/दधिबल

   

सम्बंधित खबर