एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती जलमंत्री आतिशी से मिले अखिलेश यादव और वृंदा करात

नई दिल्ली, 26 जून (हि.स.)। ‘पानी सत्याग्रह’ के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती जल मंत्री आतिशी से बुधवार सुबह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और सीपीआई (एम) की वरिष्ठ नेता वृंदा करात ने मुलाकात की। दोनों नेताओं ने अस्पताल में भर्ती आतिशी का हालचाल जाना। अखिलेश ने कहा कि जलमंत्री आतिशी बहुत बहादुर हैं और लड़ना जानती हैं। वो हमेशा दिल्ली की जनता के लिए लड़ती रही हैं।

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने हमेशा विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों के साथ भेदभाव किया है। खासकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ सबसे ज्यादा अन्याय किया है। अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने ही वाले थे, लेकिन उनको फिर से फर्जी मामले में फंसा दिया गया है, ताकि बाहर न आ सकें और जनता के बीच न जा सकें।

उधर, वृंदा करात ने कहा कि केंद्र सरकार और एलजी अपना दायित्व निभाने की जगह दिल्लीवालों के पानी के साथ भेदभाव की नीति अपना रहे हैं। आतिशी के अनशन से उनको जरा भी फर्क नहीं पड़ा है, जबकि यह उनकी नहीं, दिल्ली की जनता की लड़ाई है। इस दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद संजय सिंह, सपा के सांसद लालजी वर्मा, राजीव राय और आनंद भदौरिया समेत अन्य कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी 21 मार्च से जंगपुरा के भोगल में अनिश्चितकालीन पानी अनशन पर बैठी थीं। वो दिल्ली की जनता को उसके हक का पानी दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर थीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर