नाहन में हुई हिंदू महापंचायत, इन मुद्दों पर मांगी कार्रवाई

नाहन, 26 जून (हि.स.)। हाल ही में उत्तर प्रदेश के जलालाबाद से कथित पशु की कुर्बानी की फोटो व्हाट्सएप पर अपलोड कर वायरल करने के मामला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। बता दें कि इस मामले में आरोपी को जिला शामली पुलिस द्वारा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी दुकानदार नाहन के छोटा चौक बाजार में ही कपड़े की दुकान करता था।

इस मामले में बुधवार को देवभूमि सनातन संस्कृति संरक्षण मंच के बैनर तले बड़ा चौक बाजार में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों व लोगों ने हिस्सा लिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल भी इस महापंचायत में विशेष रूप से शामिल हुआ। महापंचायत के बाद दोपहर को काफी संख्या में लोगों ने बड़ा चौक बाजार से डीसी कार्यालय तक विषाल रैली निकाली और डीसी को ज्ञापन सौंप आरोपी के साथ-साथ इस मामले में जुड़े अन्य विषयों पर कार्रवाई की मांग भी की।

महापंचायत को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि आपत्तिजनक तस्वीरों को अपलोड करना ही वास्तविक दोष है और इस सब के लिए उक्त व्यक्ति ही दोषी है, जिसने यह कृत्य किया, लेकिन सिरमौर के नाहन का प्रशासन इस मामले की लीपापोती करते हुए सब तरफ लपेटने का प्रयास कर रहा है। प्रशासन इस तरह से मामले को प्रदर्शित करने का प्रयास कर रहा है कि एक ने भी गलती की है और दूसरे ने भी गलती की है और प्रशासन का यह रवैया बहुत गलत है।

उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर इस कुकृत्य की तस्वीरों को वायरल किया, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

बिंदल ने स्थानीय प्रशासन पर दबाव में काम करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने हिंदू समाज के लोगों से आग्रह किया है कि वह इस मुद्दे पर शांति बनाए रखें और कानून के मुताबिक ही काम करना है। यदि कोई दूसरे संप्रदाय का व्यक्ति भी गलत बात करता है, तो उसकी भी शिकायत प्रशासन से ही करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर