यमुनानगर: मांगों को लेकर रोडवेज कर्मियों ने की एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल

यमुनानगर, 26 जून (हि.स.)। हरियाणा रोडवेज साँझा मोर्चा के आह्वान पर रोडवेज डिपो यमुनानगर के कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर एक दिन की सांकेतिक भूख हडताल की और महाप्रबंधक के माध्यम से हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा।

बुधवार को रोडवेज कर्मियों ने बताया कि सरकार द्वारा करनाल व हिसार सेंट्रल वर्कशॉप में ईंजन मरमत कार्य,पम्प कार्य व टायर रिसोल कार्य की समीक्षा बारे एक कमेटी का गठन किया हैं। गठित कमेटी कुछ सीमित समय को आधार मानकर खर्चा अधिक होने के अंदेशे के कारण दोनों वर्कशॉपो को बंद करने की सिफारिश करने जा रही हैं। जिसका सांझा मोर्चा विभाग हित मे विरोध करता हैं।

रोडवेज कर्मियों का कहना है कि दोनों ही वर्कशॉपो में कार्य करने की कुशलता व गुणवत्ता बहुत अच्छी हैं और किसी प्राइवेट कम्पनी से कही बेहतर हैं। इन दोनों वर्कशॉपो में लगीं मशीनों को अपग्रेड भी किया जा सकता हैं।जिससे बस-6 की बसों का कार्य भी करवाया जा सकता हैं। एचआरईसी द्वारा रोडवेज गुरुग्राम की नई 500 बसों की बॉडी वर्कशॉप में निर्मित न करवाकर के किसी अन्य प्राइवेट कम्पनी में बसों की बॉडी निर्मित करवाने की योजना बनाई जा रही हैं। रोडवेज विभाग द्वारा पिछले समय मे 1000 बसों की बॉडी अन्य कम्पनी से निर्मित करवाई थी। जबकि एचआरईसी के मुकाबले इन प्राइवेट कम्पनी से निर्मित बसों की बॉडी की तुलना से कही बेहतर हैं। फूल कुमार कम्बोज ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए , कौशल रोजगार निगम बंद किया जाये व कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर