यमुनानगर: खाना बनाते वक्त फटा रसोई गैस सिलेंडर, कोई जानी नुकसान नहीं

फटा गैस सिलेंडर, सामान हुआ खाक

-किराए के कमरे में रह रहा था मजदूर परिवार

-कमरे में रखा सामान जलकर हुआ खाक

-अग्निशमन की गाड़ी ने आग पर पाया काबू

यमुनानगर, 26 जून (हि.स.)। गांधीनगर थाना के अंतर्गत शिवनगर कॉलोनी में एक मकान में रसोई गैस का सिलेंडर फटने से सनसनी फैल गई। जिसमें घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत यह रही की कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। अग्निशमन की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया और आग पर काबू पाया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मकान में किराएदार के रूप में रह रही अनीता ने बताया कि वह बुधवार यानी आज दोपहर को खाना बनाने के लिए कमरे में गैस जलाने लगी तो उस समय सिलेंडर के रेगुलेटर ने आग पकड़ ली। उस समय उसका पति, दोनों बेटे, देवर भी उसी कमरे में थे। जिससे घबराकर में वें सभी चिल्लाते हुए बाहर की और भागे। मकान मलिक के बेटे विशाल ने रेता डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन जब तक वह पड़ोसियों को बुलाने गया तब तक सिलेंडर ब्लास्ट हो चुका था। कमरे में रखा टीवी, घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही की कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

किराएदार अनीता ने बताया कि यहां पर वह अपने परिवार के साथ किराए के कमरे में रह रही है। उसके पति व देवर मजदूरी का काम करते हैं। उन्होंने प्रशासन से आर्थिक सहायता की भी गुहार लगाई।

वही पड़ोसियों का कहना है कि गैस सिलेंडर एजेंसी को सिलेंडर की सही जांच करके ही ग्राहक को देना चाहिए। ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो। गांधीनगर थाना के प्रभारी में महरूफ अली ने बताया कि आज दोपहर को घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। अग्निशमन की गाड़ी को भी मौके पर बुलाया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर