फतेहाबाद के युवक की कनाडा में मौत

फतेहाबाद, 28 जून (हि.स.)। जिले के रतिया क्षेत्र के रहने वाले एक युवक की वहां हुए हादसे में मौत हो गई। मृतक युवक हादसे से करीब एक सप्ताह पहले ही भारत से कनाडा गया था। अब मृतक के शव को वापस भारत लाने के लिए परिजनों ने सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार रतिया क्षेत्र के गांव पिलछियां निवासी बिकर सिंह का 23 वर्षीय बेटा केवल सिंह 14 जून को काम के लिए कनाडा के ओंटारियो सिटी गया था। वहां पर एक फार्म में पशुओं के लिए चारा काटने के काम पर लग गया। बताया जा रहा है कि 21 जून को वह काम कर रहा था कि वह एक बड़ी चारा काटने वाली मशीन के अंदर जा गिरा। पेट में लोहे की पत्ती घुसने पर उसकी मौत हो गई।

केवल सिंह के परिवार को जैसे ही इस दुखद हादसे का पता चला तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पिता ने पहले ही जमीन बेचकर लाखों रुपए जुटाकर अपने पुत्र को कनाडा भेजा था और अब उसके शव को लाने के लिए भी लाखों रुपए की जरूरत है। इस कारण उन्होंने बीती रात सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक अपील भी जारी की है।

पीड़ित पिता की अपील के बाद अब बुधवार को पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति ने भी प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मनदीप सिंह ने कहा कि गांव पिलछिया के नौजवान युवक की कनाडा में मौत हो गई है, इसलिए वह केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार से मांग करते हैं कि मृतक युवक के शव को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए प्रक्रिया शुरू की जाए और शव को सरकार अपने खर्चे पर कनाडा से भारत लेकर आए ताकि परिवार के लोग उसे अंतिम विदाई दे सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/सुमन

   

सम्बंधित खबर