यमुनानगर: संविधान की शपथ के दौरान नारे लगाना गलत:कंवर पाल

कार्यक्रम के दौरान आबंटन पत्र बाटते हुए कृषिमंत्री

यमुनानगर, 26 जून (हि.स.)। कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि संसद में संविधान की शपथ के दौरान नारे लगाने गलत है। उन्होंने कहा कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला अनुभवी है और पहले भी उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से ससंद को चलाया है, आगे भी चलाएंगे। बुधवार को जगाधरी की अनाज मंडी में मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीब परिवार के लाभार्थियों को 30 गज के प्लाट आवंटन का जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन जगाधरी अनाज मंडी में किया गया। जिसमें कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर उनके साथ सिटी विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, निवर्तमान मेयर मदन चौहान व जिला अध्यक्ष राजेश छपरा सहित अधिकारी भी मौजूद रहे।

कृषि मंत्री कंवरपाल ने कार्यक्रम के तहत लाभार्थियों को आवंटन पत्र बांटे। उन्होंने कहा कि आज जगाधरी, पिंजौर और करनाल के 4000 से अधिक लाभार्थियों को आवंटन पत्र दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा उन लोगों को भी प्लॉट खरीदने के लिए एक लाख रूपये की राशि उनके खाते में दी जाएगी। जिन लोगों को प्लाट आवंटित नहीं हुए है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सपना है कि हर गरीब को उसका एक मकान मिले और इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आगे भी यह योजना जारी रहेगी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि संसद के संविधान में शपथ के दौरान किसी भी संसद को अनुशासित होकर शपथ लेनी चाहिए और यह मर्यादित है। किसी नेता के नारे लगाना या किसी और देश के नारे लगाना यह सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि विधायक किरण चौधरी के मामले में कांग्रेस ने बेशक दल बदल कानून के तहत सदस्यता रद्द करने की मांग की है। इसको लेकर विधानसभा के स्पीकर नियम अनुसार जो भी कार्रवाई बनेगी वह निश्चित तौर पर करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन

   

सम्बंधित खबर