टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे ट्रेविस हेड, सूर्यकुमार यादव को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, 26 जून (हि.स.)। स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ते हुए बुधवार को जारी टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, आईसीसी पुरुष टी20आई बल्लेबाजी रैंकिंग में एक नया नंबर एक खिलाड़ी आ गया है, भारत के सूर्यकुमार यादव लंबे समय तक शीर्ष पर बने रहने के बाद दूसरे स्थान से खिसक गए हैं।

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार दिसंबर 2023 से पुरुषों की टी20आई रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर रहे। लेकिन टी20 विश्व कप 2024 में हेड के प्रदर्शन ने उन्हें नंबर एक स्थान हासिल करने में मदद की।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड ने टी20 विश्व कप 2024 के अपने आखिरी सुपर आठ मैच में भारत के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली। हालांकि, हेड का यह प्रयास बेकार गया और ऑस्ट्रेलिया को भारत से 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव दूसरे, इंग्लैंड के फिल साल्ट तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम चौथे और मोहम्मद रिजवान पांचवें स्थान पर खिसक गए।

कैरेबियाई बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स चार स्थान ऊपर उठने के बाद चार्ट में शीर्ष दस में पहुंचने वाले एकमात्र नए खिलाड़ी हैं। इस बीच, अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर उठकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दूसरी ओर, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा टी20आई ऑलराउंडर्स रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस सूची में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। भारत के हार्दिक पांड्या तीसरे और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के रोस्टन चेस ऑलराउंडर्स में 17 स्थान ऊपर चढ़कर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर