हत्या के मामले में फरार आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, 26 जून (हि.स.)। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने दयालपुर इलाके में बुजुर्ग महिला की नृशंस हत्याकांड मामले में फरार चल रहे तीसरे आरोपित को गिरफ्तार किया है। साल 2020 के इस मामले में फरार चल रहे तीसरे आरोपित की पहचान अशोक कुमार (42) के रूप में हुई।

आरोपित को जयपुर (राजस्थान) के शास्त्री नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपित अशोक कुमार मूल रूप से आगरा के एत्मादपुर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक यह हत्या लूटपाट के मकसद से की गई थी। पहले से गिरफ्तार दो आरोपितों का रिश्ता आरोपित अशोक कुमार के साथ मामा-भांजे का है।

स्पेशल सेल के डीसीपी मनोज सी. के मुताबिक इस मामले में पुलिस टीम आरोपित के भांजे कमल और कमल के बेटे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जो जेल में हैं। गिरफ्तार आरोपित अशोक कुमार इस हत्याकांड में लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था और बार-बार उप्र और राजस्थान में अपने ठिकानों को बदल रहा था। ताकि पुलिस को उसके ठिकानों का पता नहीं चल सके।

आरोपित अशोक को जुलाई 2023 में जमानत मिली थी, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था। इसके बाद उसको दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था।

स्पेशल सेल की टीम को आरोपित के जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद इंस्पेक्टर अनुज कुमार त्यागी के दिशा निर्देशों में सब इंस्पेक्टर लवी तोमर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने अशोक के ठिकानों का पता लगाने के लिए पश्चिमी उप्र में भी कई जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि आरोपित जयपुर, राजस्थान में छिपा हुआ है। उसको पकड़ने के लिए एक टीम को जयपुर रवाना किया गया। 24 जून को पता चला कि वह जयपुर के शास्त्री नगर में छिपा हुआ है और जयपुर छोड़ने वाला है। उसके जयपुर छोड़ने से पहले ही टीम ने उसके ठिकानों पर छापेमार कर उसे दबोच लिया।

लूटपाट के इरादे से की गई थी महिला की हत्या-

आरोपित अशोक कुमार से पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथी आरोपित बादल व कमल के साथ मिलकर लूटपाट करने के मकसद से दयालपुर थाना अंतर्गत इलाके में एक वृद्ध महिला की गला दबाकर हत्या की थी। वर्तमान में आरोपित बादल और कमल जेल में हैं और मामला कोर्ट के विचाराधीन है। आरोपित बादल आरोपित कमल का बेटा है और कमल आरोपित अशोक कुमार का मामा है। पुलिस को चकमा देने के लिए अशोक कुमार बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर