भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम के कोच अभिषेक को खेल प्रेमियों ने दी बधाई

नैनीताल, 26 जून (हि.स.)। ब्रिक्स महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 10 पदक जीतने वाली टीम के कोच अभिषेक को बॉक्सिंग खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों ने बधाई दी है।

अभिषेक की इस उपलब्धि पर भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के पूर्व महासचिव राजीव मेहता, उत्तराखण्ड ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष मुखर्जी निर्माण, बॉक्सिंग फेडरेशन के सचिव गोपाल खोलिया, अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर और भारतीय बॉक्सिंग टीम के कोच ललित प्रसाद, अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टीम मैनेजर नवीन टम्टा, बॉक्सिंग कोच अजय कुमार व रुचिर साह सहित नैनीताल के बॉक्सिंग खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों ने बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि रूस के कजान में 19 से 22 जून तक खेले गए ब्रिक्स महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मीनाक्षी व अनामिका ने स्वर्ण, ज्योति, साक्षी व मनीषा ने रजत तथा प्राची, मंजू बम्बोरिया, ललिता, पूजा रानी व नुपुर ने कांस्य पदक जीते हैं।

इस टीम के कोच अभिषेक साह उत्तराखंड के नैनीताल से हैं, और पूर्व में स्वयं भी अंतरराष्ट्रीय पटल पर ख्याति प्राप्त कर चुके बॉक्सर रहे हैं। वर्तमान में वह भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय स्तरीय केंद्र रोहतक हरियाणा में नियुक्त हैं। उन्होंने देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से अपने बॉक्सिंग करियर की शुरुवात की। नैनीताल में पले-बड़े बंटी के नाम से प्रसिद्ध अभिषेक के पिता दीप लाल साह जिला न्यायालय से सेवानिवृत्त हुए जबकि मां पुष्पा एक गृहणी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर