दिल्ली पुलिस में शामिल हुए 1353 नए पुलिसकर्मी

नई दिल्ली, 26 जून (हि.स.)। दिल्ली के झरोदा कलां स्थित दिल्ली पुलिस अकादमी में आज एक बड़े पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ, जिसमें कुल 1355 नए पुलिसकर्मी इस परेड में शामिल हुए। उन्होंने दिल्ली पुलिस अकादमी में अपनी अपनी ट्रेनिंग पूरी की है। इनमें से 1353 पुलिसकर्मी दिल्ली पुलिस के अलग-अलग पदों पर भर्ती हुए हैं। जबकि दो पुलिसकर्मी दमन एवं दीव पुलिस के हैं, उनकी ट्रेनिंग भी दिल्ली पुलिस अकादमी में हुई है।

आज करीब चार हजार लोगों के बीच इस पासिंग आउट परेड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने मार्चिंग दस्ता की सलामी ली। इसमें कई पुलिस अधिकारियों के अलावा ट्रेंड हुए पुलिसकर्मी के परिवार वाले और इस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे पुलिसकर्मी भी शामिल थे। जो पुलिसकर्मी यहां ट्रेंड हुए हैं, उन्हें साइबर सिक्योरिटी, ऑनलाइन क्राइम के अलावा 01 जुलाई से लागू होने जा रहे नए कानून को लेकर भी पूरी जानकारी दी गई है और इसके लिए उन्हें ट्रेंड किया गया है।

इन 1355 पुलिसकर्मियों में से 92 पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कर चुके हैं। जबकि 1000 पुलिसकर्मी ग्रेजुएट हैं। ज्वाइंट डायरेक्टर आसिफ मोहम्मद अली ने इस कार्यक्रम में शुरुआत की और डिप्टी डायरेक्टर- 1 जितेंद्र मणि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर भवानी सिंह राठौड़ भी शामिल हुए।

इस अवसर पर स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने परेड को संबोधित करते हुए उन्हें कई तरह की नई जानकारियां दी और भर्ती हुए सभी नए पुलिसकर्मी के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं। अलग-अलग प्रतियोगिता में बेस्ट परफोर्मेंस देने वाले पुलिसकर्मी को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित भी किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर