अनुराग व आदित्य ने बढ़ाया जिले का मान

जौनपुर, 26 जून (हि.स.)। B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया। परीक्षा में जौनपुर के मेधावियों ने परचम लहराया है,जिसमें अनुराग प्रजापति व आदित्य यादव ने बीएड परीक्षा में परचम लहराया है।

जनपद के सिरकोनी क्षेत्र के रासीपुर बाकराबाद निवासी अनुराग प्रजापति ने प्रदेश की सूची में सातवां तो केराकत के खर्गसेनपुर निवासी आदित्य यादव ने 11 वां स्थान हासिल किया है। दोनों शिक्षक बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने कराई थी।

दीवानी न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता शंभूराम प्रजापति के पुत्र अनुराग प्रजापति ने इंटरमीडिएट तक पढ़ाई सरस्वती निकेतन इंटर कालेज सिरकोनी, बीकॉम राजा कृष्ण दत्त पीजी कालेज और एमकॉम की शिक्षा शिया कालेज से हासिल की थी। इस मेधावी ने सफलता का श्रेय माता पिता को दिया है।

वही केराकत के खर्गसेनपुर निवासी अनिल यादव के पुत्र आदित्य यादव ने प्रदेश की सूची में 11 वां स्थान हासिल किया है। आदित्य के पिता खेती किसानी का काम करते हैं।

उनकी प्राथमिक शिक्षा गांव के ही सत्येंद्र बहादुर सिंह इंटर कालेज खर्गसेनपुर में हुई है। बीएससी कुटीर पीजी कालेज चक्के से की है। यह दो भाइयों में छोटे है। बड़े भाई भी बीएड कर रहे है। आदित्य वाराणसी में रहकर तैयारी कर रहा है।बुधवार को आदित्य ने टेलीफोन पर हिंदुस्तान समाचार प्रतिनिधि से बात करते हुए बताया कि उसका भी लक्ष्य शिक्षक बनकर देश की सेवा करना और समाज को एक अच्छी दिशा देने का प्रयास है। पिताजी ने खेती करके हमको यहां तक बढ़ाया है। आगे उनका भी सम्मान बढ़ाना है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर