किसी भी कर्मी का भुगतान तीन माह से लबित नहीं है : मुमुक्षू चौधरी

सहरसा,26 जून (हि.स.)। नगर निगम आयुक्त मुमुक्षू चौधरी ने सफाई कर्मचारियो के द्वारा तीन माह से वेतन बकाया रहने की बात को खारिज करते हुए हड़ताल के औचित्य को गलत करार दिया।उन्होंने बताया कि नगर निगम में कार्यरत सभी पदाधिकारी,कार्यालय कर्मी एवं दैनिक सफाई कर्मियों आदि का भुगतान माह अप्रैल तक का किया जा चुका है।वही किसी भी कर्मी का भुगतान तीन माह से लबित नहीं है।

उन्होंने कहा कि सफाई कार्यरत एजेन्सी एमकेडी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड जय माँ कुल देवी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा जारी किये गये आम सूचना में उल्लेखित किया गया है कि नगर निगम सहरसा में सफाई एजेन्सी द्वारा कार्यरत सफाईकर्मी अपना-अपना खाता संख्या, आधार कार्ड, पेन कार्ड,ईपीएफ युएएन नंबर अविलंब नगर निगम कार्यालय में जमा करें ताकि दैनिक पारिश्रर्मिक का भुगतान किया जा सके।

उन्होंने बताया कि सफाई कार्य एजेन्सी के तहत कार्यरत सफाईकर्मियों के भुगतान की जबाबदेही कार्यरत एजेन्सी का ही है। परन्तु वैसे मजदूरों के द्वारा नगर निगम को सूचना नही दिया गया है कि एजेन्सी द्वारा कब तक एवं किन किन सफाईकर्मी का भुगतान नहीं किया गया है।यह भी उल्लेखनीय है कि हड़ताल करने से पूर्व उनकी मांगो को पूरा कर सूचना देने का पर्याप्त समय कार्यालय को नहीं दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर