पलवल: मात्र 10 घंटे में पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाई

पलवल, 26 जून (हि.स.)। मिंडकौला पुलिस चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने शिवांगी हत्याकांड की गुत्थी मात्र 10 घंटे में सुलझा कर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। ज्ञात हो कि 24 जून की सुबह मंढनाका गांव के निकट एक महिला की लाश मिली थी।

बुधवार को लाश मिलने की सूचना मिलते ही डीएसपी सुरेश कुमार भड़ाना , हथीन थाना प्रभारी छत्रपाल व मिंडकौला पुलिस चौकी इंचार्ज अनिल कुमार मय स्टाफ मौके पर पहुंचे। मौके सीन ऑफ क्राइम व साइबर सेल की टीम को भी बुलाया गया। मृतका शिवांगी पुत्री गोपीराम निवासी कैलाश कालोनी पलवल की शिनाख्त उसके पर्स में मिले आधार कार्ड से हुई। पृथम दृष्टया में शिवांगी की हत्या सिर में चोट लगने के कारण से प्रतीत हुई थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम कराकर उसके ससुराल पक्ष के लोगों को सुपुर्द कर दिया व मृतका के पिता गोपीराम ने इस संदर्भ में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के कुशल मार्गदर्शन में मिंडकौला पुलिस चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने इस मामले की गहनता से जांच की और अपने मुखबिरों का जाल बिछा दिया। जांच के दौरान विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि शिवांगी की हत्या उसके पति राजेश ने ही की है। घटना के मात्र 10 घंटे के अंदर - अंदर चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी को सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम पलवल से काबू कर लिया। जांच अधिकारी एएसआई नसीब खान ने बताया कि काबू किए गए आरोपी राजेश से गहनता से पूछताछ की गई तो रहस्य खुला कि उसने प्लानिंग के तहत अपनी पत्नी शिवांगी की हत्या चुन्नी से गला घोंट कर उसकी लाश को मंढनाका गांव के निकट जंगल में फैंक दिया, लाश को फैंकने के पश्चात उसके सिर में ईंट मारी और मौका से फरार हो गया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतका शिवांगी का पति राजेश निवासी ताराका थाना चांदहट बहुत ही शातिर दिमाग है। उसको अपनी पत्नी पसंद नहीं थी। टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर उसने अपनी अपनी पत्नी की हत्या करने के लिए प्लानिंग बनाई।

चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी गिरफ्तार कर उसका मेडिकल परीक्षण कराकर अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से वारदात में इस्तेमाल की गई गाड़ी व मृतका का मोबाइल और मंगलसूत्र बरामद किया जाएगा तथा इस मामले में उसके साथ और कौन कौन शामिल हैं इस संदर्भ में भी गहनता से पूछताछ की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर