पलवल: शिकायतों के समाधान को लेकर जिला प्रशासन गंभीर: एसपी डा. अंशु सिंगला

Palwal: District administration serious about resolving complaints: SP Dr. Anshu Singla

पलवल, 26 जून (हि.स.)। सरकार की ओर से आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू किए गए समाधान शिविर लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो रहे हैं। इन शिविरों में लोगों की समस्याओं को तुरंत समाधान किया जा रहा है। संबंधित विभागों को जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के माध्यम से त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

बुधवार को लघु सचिवालय पलवल के सभागार में पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला सहित अन्य जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समाधान शिविर में आमजन की शिकायतें सुनी और उनके समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। समाधान शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 65 शिकायतें आई, जिनमें से 41 का मौके पर समाधान करवा दिया गया। बाकी 24 शिकायतों के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को जल्द समाधान करवाने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी डा. अंशु सिंगला ने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की शिकायतों के प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान को लेकर प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रहा है। प्रदेश सरकार के निर्देश अनुसार जिला व पुलिस प्रशासन समाधान शिविरों का प्रत्येक कार्यदिवस में आयोजन कर रहा है।

नागरिक अपनी शिकायतों को लेकर समाधान शिविरों में निरंतर पहुंच रहे हैं। ऐसी शिकायतों का तुरंत मौके पर ही समाधान किया जाता है जिनका निदान मौके पर ही संभव है। उन्होंने कहा कि पूरा प्रशासन आपसी सामंजस्य के साथ शिकायतों का समाधान कर रहा है। शिविर को लेकर नागरिकों का रूझान बढ़ा है तथा नागरिक अपनी अर्जी लेकर उनका समाधान करवाने के लिए समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर