जगदलपुर : जिले के 77 श्रद्धालु श्रीरामलला दर्शन के लिए रवाना हुए अयोध्या धाम

जगदलपुर, 26 जून (हि.स.)। राज्य शासन के श्रीरामलला दर्शन योजनान्तर्गत जिले के 77 श्रद्धालु आज बुधवार को श्रीरामलला दर्शन के लिए जय श्रीराम उद्घोष के साथ अयोध्या धाम रवाना हुए। इस मौके पर विधायक जगदलपुर किरण देव सहित कलेक्टर विजय दयाराम और अन्य जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय टाऊन हॉल परिसर में हरी झंडी दिखाकर श्रद्धालुओं के बस को रवाना किया। इस दौरान श्रद्धालुओं को श्रीराम अंकित अंग वस्त्र पहनाकर उन्हें श्रीरामलला दर्शन हेतु बधाई दी गई। टाऊन हॉल में श्रद्धालुओं को रवाना करने के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे तथा अन्य अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

इस अवसर पर विधायक किरणदेव ने श्रद्धालुओं को श्रीरामलला दर्शन हेतु बधाई देते हुए कहा कि वर्षों से भगवान श्रीराम के दर्शन की जो आस मन में थी, वह सपना आज पूरी हो रही है। राज्य सरकार की इस अनूठी योजना से भगवान श्रीराम के दर्शन करने जाने का अवसर सभी श्रद्धालुओं के लिए सौभाग्य है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं को एक-दूसरे का ख्याल रखकर साथ में दर्शन कर सकुशल तीर्थयात्रा की कामना की।

कलेक्टर विजय दयाराम ने श्रद्धालुओं की मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंशानुरूप राज्य शासन की रामलला दर्शन योजनान्तर्गत जिले के 77 श्रद्धालुओं को रामलला दर्शन करने जाने का यह सुअवसर उनकी मन की मुराद को पूरी कर रही है। सभी हंसी-खुशी जाएं और रामलला का दर्शन कर पुण्य कमाकर आएं। कलेक्टर ने बताया कि इस योजनान्तर्गत 87 श्रद्धालुओं के लक्ष्य के विरुद्ध 77 को लाभान्वित किया जा रहा है। इन सभी का स्वास्थ्य सम्बन्धी रिकार्ड पहले ही लिया गया है और यात्रा के पूर्व भी मौके पर स्वास्थ्य जांच किया गया है।

उक्त श्रद्धालुओं के सहयोगी भी जा रहे हैं, साथ ही प्रशासन द्वारा समुचित देखभाल के लिए कर्मचारियों की नामजद ड्यूटी लगाई गई है। कलेक्टर ने सभी श्रद्धालुओं को सकुशल यात्रा की बधाई देते हुए कोई भी दिक्कत होने पर अपने सहयोगी एवं कर्मचारियों से तुरंत सम्पर्क करने का आग्रह किया। इस दौरान अवगत कराया गया कि जिले के इन श्रद्धालुओं का जत्था बस्तर एवं दुर्ग संभाग के श्रद्धालुओं के साथ दुर्ग रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन के जरिए सीधे अयोध्या धाम प्रस्थान करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर