जींद : रेलवे में नौकरी का झांसा दो लाख रुपये हड़पे

जींद, 26 जून (हि.स.)। रेलवे का फर्जी आई कार्ड तथा ज्वायनिंग लैटर देकर दो लाख रुपये हड़पने पर शहर थाना पुलिस ने एक शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव बरटा निवासी जगदीश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी पटियाला चौक निवासी सोनू की मार्फत गांव बिधराना निवासी मुकेश से जान पहचान हुई थी। मुकेश ने उनसे कहा कि उसकी रेलवे के अधिकरियों से अच्छी जान-पहचान है। वह कई युवकों को नौकरी लगवा चुका है। मुकेश की बातों में आकर उसने अपनी बेटी पिंकी को नौकरी लगवाने की बात कही, जिसके लिए सोनू के कार्यालय पर उसने दोनों को दो लाख रुपये दे दिए।

इस पर मुकेश ने कुछ दिन के बाद उसकी बेटी का आई-कार्ड तथा ज्वायनिंग लैटर देकर उसकी नरवाना रेलवे माल गोदाम नरवाना में कंपूटर पर डयूटी बताई, जिसके बाद उसकी बेटी ने एक सप्ताह नरवाना रेलवे माल गोदाम मे कार्य किया। उसी दौरान रेलवे का बड़ा अधिकारी माल गोदाम पर आया। उसकी बेटी के बारे में पूछा। जब उसकी बेटी ने अपना आई कार्ड तथा ज्वायनिंग लेटर दिखाया तो उस अधिकारी ने उन्हें फर्जी बताया, जिस पर उसकी बेटी ने मुकेश से संर्पक किया तो आरोपित ने दस्तावेजों को सही बताया।

जब उन्होंने राशि के लिए दबाव डाला तो आरोपित ने राशि देने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित मुकेश तथा सोनू के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बुधवार को जानकारी देते हुए शहर थाना के जांच अधिकारी समरजीत ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर