भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक स्थान बदला, अब पंचकूला में होगी

अमित शाह की अध्यक्षता वाली बैठक में शामिल होंगे सभी विधायक, सांसद और मंत्री

चंडीगढ़, 26 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी की 29 जून को कुरूक्षेत्र में होने वाली बैठक अब पंचकूला में होगी। बुधवार को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने बैठक स्थल का दौरा करके तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

भारतीय जनता पार्टी की बैठक कुरुक्षेत्र में होनी थी, लेकिन बुधवार को बैठक का स्थान बदलकर पंचकूला कर दिया गया है। इस बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होगी। बैठक का मुख्य एजेंडा हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देना है। इस बैठक में मुख्यमंत्री नायब सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के अलावा हरियाणा से पार्टी में सभी चार राष्ट्रीय सचिव, विधायक, सांसद तथा मंत्री भाग लेंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। 29 जून को पंचकूला में गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में जिला तथा मंडल स्तर के करीब ढाई हजार कार्यकर्ता व नेता भाग लेंगे। बैठक में ओपन हाउस भी रखा गया है। जिसके चलते विधायक, सांसद तथा मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों का फीडबैक इस बैठक में देंगे। भाजपा हालही में रोहतक में आयोजित बैठक में 60 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय कर चुकी है। पिछले अनुभव को देखते हुए पार्टी ने इस बार सीटों की जीत को लेकर किसी प्रकार का नारा नहीं देने का निर्णय लिया है।

चुनाव के लिए पार्टी के सभी नेताओं की यह डयूटी लगाई गई है कि पूरे प्रदेश के 90 विधानसभा हलकों को दो भागों में बांटा जाएगा। जिसके तहत उन 60 सीटों का चयन किया जाएगा, जहां भाजपा को अपनी जीत सुनिश्चित नजर आ रही है। इसके बाद उन 30 सीटों को रखा गया है, जहां पार्टी को अतिरिक्त मेहनत करने की जरूरत है। 60 सीटों पर जीत के लिए अलग से रोडमैप तैयार किया जा रहा है। इस रोड मैप पर केन्द्रीय गृहमंत्री अंतिम मुहर लगा सकते है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पंचकूला में होने वाली बैठक के बाद 1 जुलाई से भाजपा के सभी नेता तथा विधायक फील्ड में उतर जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर