सिरसा: बरसाती पानी से जलभराव की समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

सिरसा, 26 जून (हि.स.)। बारिश के पानी से जलभराव को लेकर आने वाली परेशनियों को लेकर बुधवार को रानियां के सच्चा सौदा मौहल्ला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के पूर्व चेयरमैन विशाल वर्मा की नेतृत्व में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और नगरपालिका सचिव को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

विशाल वर्मा ने कहा कि शहर में एक बारिश से सैंट्रल को-आपरेटिव बैंक के सामने, डेरा सच्चा सौदा के पास, पीएनबी बैंक मोड़ से बीडीपीओ दफ्तर रोड,नगरपालिका कार्यालय के समीप चौराहे,सब्जी मंडी, नामधारी गुरुद्वारा के पास सहित अन्य कई स्थानों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जलभराव की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह पानी कई घंटों तक वहां पर खड़ा रहता है। अभी पांच दिन पहले जब बरसात हुई तो इन चौक-चौराहों पर करीब दो से अढ़ाई फीट तक पानी खड़ा हो गया। जिसके वजह से वाहन चालकों व यहां से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ी। वर्मा ने कहा कि यहां से विधायक रहे रणजीत सिंह सरकार में बिजली मंत्री हैं।

उन्होंने भी इस समस्या के निदान की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। आगे बरसाती सीजन शुरु होने वाला है। पानी निकासी की व्यवस्था सुचारु नहीं होगी यहां पर जलभरावकी स्थिति बनी रहेगी। बारिश का पानी खड़ा होने की वजह से उसमें मच्छर पैदा हो जाएगें। जिससे मलेरिया व अन्य बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है। वर्मा ने कहा कि शहर में कई कालोनियों में सीवरेज जाम की समस्या बनी रहती है। इसलिए हमारी मांग है कि इन समस्याओं का स्थायी निदान किया जाए। नपा सचिव आशीष स्वामी ने ज्ञापन लेने के बाद विशाल वर्मा को आश्वासन दिया कि वह शीघ्र ही इस समस्या का निदान करवाएगें। नपा की ओर से पानी निकासी के लिए वैकल्पिक तौर पर जरनेरटर की व्यवस्था की जा रही है।विशाल वर्मा ने कहा कि अगर इस समस्या का तुरंत निराकरण नहीं हुआ तो वह नपा में धरनालगाएगें। इस मौके पर पूर्व चेयरमैननगरपालिका स्वर्ण जज, प्रदेश सचिव व्यापारमंडल भुवनेश मेहता, सुधीर गोदारा, विजय कंबोज, मुकेश मेहता, रघवीर गोबिंदपुरा, रवि कंबोज, सरदार सुखवंत सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर