गुरुग्राम: अयोध्या में गेस्ट हाउस बनाने का सरकार फैसला सराहनीय: नवीन गोयल

गुरुग्राम, 26 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा पर्यटन स्थल के रूप में बड़ा केंद्र बने अयोध्या में हरियाणा का गेस्ट हाउस बनाने के निर्णय पर व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद कर आभार जताया है। इस फैसले की जितनी सराहना की जाए, कम है।

उन्होंने बुधवार को इस फैसले का स्वागत व सराहना करते हुए कहा कि इससे हरियाणा के लोगों को राम लला के दर्शन करने जाने वालों को रहने में काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अयोध्या नगरी को वल्र्ड लेवल पर टूरिज्म के रूप में तैयार किया है। यह काबिले तारीफ है। अब वहां टूरिज्म का काम काफी बढ़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान वाल्मीकि के नाम से एयरपोर्ट का निर्माण कराकर वहां के टूरिज्म को बढ़ावा देने का काम किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा हरियाणा का गेस्ट हाउस बनाने का निर्णय लिया गया है। हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना भी शुरू कर चुकी है।

जिसके तहत हरियाणा से यात्री ट्रेनों, बसों के माध्यम से राम लाल के दर्शन करने अयोध्या पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि रजिस्टर्ड श्रमिकों को भी तीर्थ यात्रा कराने की योजना में प्रदेश सरकार ने शामिल किया है। देश के राज्यों को अयोध्या में भवन बनाने की योजना के तहत राज्यों को सरकार जमीनें आवंटित कर रही है। उन्होंने पेंशन में बढ़ोतरी की योजना की भी सराहना की है।

हरियाणा सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों की पेंशन 25 हजार से बढ़ाकर 40 हजार की है। इसी तरह से आपातकाल सेनानियों की भी पेंशन बढ़ाई है। एक जुलाई से आपातकाल सेनानियों की पेंशन 10 हजार की बजाय 20 हजार रुपये मिलेगी। हिंदी आंदोलनकारियों की पेंशन एक जुलाई से 20 हजार रुपये मिलेगी। इस तरह से प्रदेश सरकार ने देश के इन महान लोगों का सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर