बाराबंकी: चंदन की लकड़ी चुराने वाले घुमंतू गिराेह के आठ सदस्य गिरफ्तार

बाराबंकी, 26 जून (हि.स.)। जनपद की कोतवाली नगर पुलिस, स्वाट एवं सर्विलांस टीम ने घुमंतू गिराेह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चंदन की लकड़ी, स्मैक एक तमंचा मय कारतूस बरामद हुआ है।

अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बुधवार को बताया कि पकड़े गए आरोपितों में मध्य प्रदेश के अरकाश, अजय कुमार, जलबाज, खेलवर, संजू, एलवर, अर्जुन और जरकास है। इनमें एक बाल अपचारी है। अपराधियों के पास से पुलिस ने 70 लाख रुपये की चन्दन की लकड़ी, 590 ग्राम अवैध स्मैक, तमंचा मय तीन जिन्दा कारतूस आदि चीजें बरादम हुई है।

एएसपी ने बताया कि बीते दिनों की देर रात पूर्व सीएमओ के आवास में लगे चंदन के कई कीमती पेड़ों को अज्ञात चोरों ने काट लिए थे। जब पुलिस को इसकी शिकायत मिली तो पुलिस की इलेक्ट्रॉनिक तकनीक से पता चला कि यह एक घुमंतू गिरोह है, जो बंकी स्टेशन के पास रुका हुआ है। जब इन लोगों को पकड़ के पूछताछ हुई तो पता चला कि इसी गैंग के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। यह घुमंतू गैंग के लोग मध्य प्रदेश के कटनी के रहने वाले हैं। घटनाओं को अंजाम देकर अपना डेरा लेकर दूसरी जगह बना लेते हैं। एक सूचना के बाद पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। इनको पकड़ ना जाता तो यह जिले के अन्य थाना क्षेत्र में भी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर