पन्ना: ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से यूपी नहर विभाग के जेई की मौत

पन्ना, 26 जून (हि.स.)। बरियारपुर बांध से बनी पानी की नहर उत्तर प्रदेश को पानी जाता है जिसका हेड ऑफिस बांदा में है। मंगलवार को नहर विभाग उत्तर प्रदेश के मृतक विकास कुमार विभागीय कार्य नहर का चल रहा था उसे देखने के लिए नहर पहुंचे, जहां पर वह दिन भर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेते रहे इसके बाद रात्रि में मझगाय कोठी उत्तर प्रदेश के नहर विभाग के रास्ते का रेस्ट हाउस भी है उसी में वह रुक गए चौकीदार के साथ रात में अंदर कमरे में लेटे रहे गर्मी लगने पर चौकीदार और विकास कुमार लोध वहां के बरामदे में अपनी चारपाई डालकर लेट गए परंतु चौकीदार सोता रहा कब विकास कुमार को गर्मी लगी और वह जाकर परिसर में ट्रैक्टर के पीछे अपनी चारपाई डालकर सो गए रात्रि तीन वजे करीब नहर विभाग के काम में लगा ट्रैक्टर मझगाय कोठी परिसर में ही खड़ा था ड्राइवर आया और उसने बिना देखे सुने स्टार्ट करके बैक कर दिया जो सीधा नहर विभाग के जे ई विकास कुमार लोध के कमर के नीचे जांघों से ट्रैक्टर चढ़ गया जिससे वह बुरी तरह से चीखने चिल्लाने लगे और ट्राली के नीचे दब गए।

उक्त आवाज सुनकर मझगाय कोठी में पदस्थ चौकीदार जाग गया ट्रैक्टर ड्राइवर की सहायता से उनको पहिया के नीचे से बाहर निकाला अजयगढ़ फोन करने के बाद निजी कार द्वारा उनको अस्पताल लाया गया जो रास्ते में उपस्थित लोगों से बातचीत करते आ रहे थे आखरी बार उन्होंने अमहा गांव के पास कहा की मेरे बहुत तेज दर्द हो रहा है मुझे दर्द का इंजेक्शन और प्राथमिक उपचार करवाने के बाद सीधा बादा छुड़वा देना इसके बाद ही उनको शिथिलता आने लगे और फिर धीरे-धीरे उन्होंने आंख वन्द कर ली अस्पताल लाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक विकास कुमार फतेहपुर के पास गाजीपुर निवासी थे उनके चित्रकूट धाम मंडल बांदा सिंचाई विभाग के जे ई पद पर पदस्थ थे। घटना की जानकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश के नहर विभाग के अधीक्षण अभियंता चित्रकूट मंडल श्याम चौबे असिस्टेंट अभियंता रामराज एसडीओ कमल किशोर सहित दर्जनों गाड़ी उत्तर प्रदेश नहर विभाग की अजयगढ़ पहुंच गई मृतक का पोस्टमार्टम करवा के शव अंतिम संस्कार के परिजनों को दे दिया। अजयगढ़ पुलिस ने ट्रैक्टर को पकड़ कर थाना परिसर में खड़ा करवाया गया ड्राइवर को भी पकड़ लिया और उत्तर प्रदेश के नहर विभाग के अधिकारियों के साथ मझगाय कोठी का भी निरीक्षण किया।

इस संबंध में अजयगढ नगर निरीक्षक का कहना है कि मझगाय कोठी में दुर्घटना हो गई है जिसमें उत्तर प्रदेश के नहर विभाग के जे ई की मृत्यु हो गई है। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना में लिया है

हिन्दुस्थान समाचार/ सुरेश/रोहित

   

सम्बंधित खबर