मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर में जूनियर छात्र की रैगिंग का मामला, विप्र फाउंडेशन ने सौपा ज्ञापन

जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोपते विप्रजन।जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोपते विप्रजन।

डूंगरपुर, 26 जून (हि.स.)। मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर में रैगिंग के नाम पर प्रथम वर्ष के जूनियर छात्र की द्वितीय वर्ष के सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग के नाम पर प्रताड़ित कर अमानवीय कृत्य किया था जिसको लेकर विप्र फाउंडेशन डूंगरपुर के बैनर तले बुधवार को सर्व ब्राह्मण समाज ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक एवं मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को नामजद आरोपितों के खिलाफ ज्ञापन सौपा तथा उक्त अमानवीय कृत्य में शामिल आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही कर दंडित करने की मांग की। साथ ही पीड़ित छात्र को चिकित्सा खर्च का आर्थिक सहयोग देने की भी मांग की।

विप्र फाउंडेशन द्वारा सौपे ज्ञापन में बताया कि पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर में प्रथम वर्ष के छात्र प्रथम व्यास पुत्र दीपेंद्र व्यास निवासी पत्रकार कॉलोनी डूंगरपुर की रैगिंग सीनियर छात्रों ने की तथा पीड़ित छात्र को 48 डिग्री तापमान में धूप में खड़ा कर 350 उठक-बैठक करवाई तथा उसे परेशान किया गया जिससे प्रथम व्यास का स्वास्थ्य खराब होने से उसे अहमदाबाद में भर्ती करवाया है जहां प्रथम के लीवर और किडनी में इंफेक्शन होने से डायलिसिस की नौबत आ गई।

ज्ञापन में बताया कि मेडिकल कॉलेज में रैगिंग बंद है इसके बावजूद ऐसे कृत्य मेडिकल कॉलेज में किये जा रहे हैं तथा एंटी रैगिंग टीम भी ऐसे कृत्य पर ध्यान नहीं दे रही है। विप्र फाउंडेशन एवं सर्व ब्राह्मण समाज ने मामले में नामजद आरोपित देवेंद्र मीणा, अंकित यादव, रवींद्र कुलरिया, सुरजीत, विश्वेंद्र धायल, सिद्धार्थ परिहार, अमन रागेरा सहित अन्य सीनियर छात्र जो उक्त रैगिंग कार्य में शामिल थे उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर दंडित करने की मांग की है। वहीं, पीड़ित छात्र को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने की मांग की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विप्र फाउंडेशन एवं सर्व ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद रहे। हिन्दुस्थान समाचार/संतोष व्यास/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर