एंटी करप्शन टीम ने तहसीलदार के लिपिक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

बदायूं, 26 जून (हि.स.)। एंटी करप्शन टीम बरेली इकाई ने बुधवार को दातागंज तहसील में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए तहसीलदार के सम्प्रति न्याय लिपिक राजीव कुमार शर्मा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। टीम उसे मूसाझाग थाना लेकर पहुंची, जहां पूछताछ की जा रही है।

एंटी करप्शन टीम के सीओ यशपाल सिंह ने बताया कि दातागंज तहसील के गांव केशवपुर के रहने वाले नंदकिशोर ने बरेली ऑफिस पहुंचकर शिकायत की थी। शिकायत में आरोप लगाया था कि नंदकिशोर के पिता की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उनके पिता की अंधरू गांव स्थित जमीन गलत गाटा संख्या पर दर्ज होने पर सही करने के लिए लिपिक राजीव पांच हजार की रिश्वत मांग रहे थे।

नंदकिशोर की शिकायत के बाद एंटी करप्शन टीम ने पूरे मामले में लिपिक राजीव कुमार शर्मा को पकड़ने का प्लान बनाया। योजना के तहत नंदकिशोर को पांच हजार रुपये लेकर लिपिक राजीव शर्मा के पास प्लानिंग के तहत भेजा गया। टीम ने नंद किशोर को जो रुपये दिए थे, उन नोटों पर केमिकल लगा हुआ था। जैसे ही नंदकिशोर ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लिपिक राजीव शर्मा को दी, वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया। जब लिपिक के हाथ धुलवाए गए तब उनके हाथ से वही केमिकल छूटने लगा, जो नोटों पर लगा हुआ था।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर