एसडीएम,विधायक और चेयरमैन ने मार्केटिंग यार्ड के व्यवसायियों के साथ की बैठक

अररिया फोटो:मार्केटिंग यार्ड में व्यवसायियों के साथ मीटिंगअररिया फोटो:मार्केटिंग यार्ड में व्यवसायियों के साथ मीटिंगअररिया फोटो:मार्केटिंग यार्ड में व्यवसायियों के साथ मीटिंगअररिया फोटो:मार्केटिंग यार्ड में व्यवसायियों के साथ मीटिंगअररिया फोटो:मार्केटिंग यार्ड में व्यवसायियों के साथ मीटिंग

अररिया, 26 जून(हि.स.)। फारबिसगंज कृषि उत्पादन बाजार समिति (विघटित) में करोड़ों की लागत से हो रहे जीणोद्धार के दौरान व्यवसायियों को हो रही समस्या के समाधान को लेकर बुधवार को स्थानीय विधायक विद्यासागर केशरी, एसडीओ शैलजा पांडे, नप की मुख्य पार्षद वीणा देवी ने बाजार समिति का निरीक्षण कर व्यवसायियों के साथ बैठक की।व्यवसायियों की समस्या सुनने के बाद विधायक,एसडीओ व मुख्य पार्षद ने उनके समस्या के समाधान की बात कही।

व्यवसायियों का कहना है बाजार समिति में दुकानों व गोदामों का निर्माण के दौरान संवेदक द्वारा पूर्व से कारोबार कर रहे दर्जनों दुकानों के आगे सड़क को तोड़ दिया गया,जिससे उन्हें कारोबार करने में परेशानी हो रही है। बैठक में व्यवसायियों ने एसडीओ ,विधायक व मुख्य पार्षद से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें जीणोद्धार से कोई परेशानी नहीं है। मगर संवेदक द्वारा वर्तमान में उनकी दुकानों के सामने बड़े-बड़े पिलर का निर्माण किये जाने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। थोक मंडी होने के कारण प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। मगर पिलर व सड़क को तोड़ देने से उनका करोबार काफी प्रभावित हो रहा है।

व्यवसायियों ने एसडीओ से बन रहे नये दुकानों में एक हज़ार स्क्वायर फीट की दुकान सहित एक गोदाम आवंटन कराने की मांग की है। कहा कि वर्तमान में किराना मंडी में 30 लाइसेंसधारी दुकानदार है। दुकानदारों ने बन रहे दुकानों में से पूर्व के दुकानदारों को दुकान आवंटन करने के बाद पुराने भवनों को तोड़ने की मांग की ।साथ ही दुकान के सामने हो रहे निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाने की भी मांग की है।

व्यवसायियों की समस्या सुनने के बाद विधायक,एसडीओ व मुख्य पार्षद ने आश्वासन दिया कि सभी व्यवसायियों को कटिहार एवं गुलाबबाग की तर्ज पर दुकानों का आवंटन किया जायेगा। साथ ही संवेदक को तत्काल वाहनों के आवागमन को लेकर वैकल्पिक रास्ते का निर्माण करने का निर्देश दिया। ताकि व्यवसायियों को कारोबार करने में कोई परेशानी न हो।

बैठक में विद्यासागर अग्रवाल,जयकुमार अग्रवाल,सुरेश अग्रवाल,योगेश भूपाल , कन्हैया अग्रवाल,संजय अग्रवाल,राजू भगत,शीतल अग्रवाल,गोपाल प्रसाद,प्रदीप राठी, कमलेश्वरी प्रसाद,मनोज अग्रवाल,राजवंशी प्रसाद,छोटू जैन आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर