नव-प्रवेशी बच्चों के नन्हें कदमों की थाप और चहलक़दमियों से गूँज उठा स्कूल प्रांगण

तिलक-आरती के साथ ही बच्चों को मिष्ठान खिलाकर स्वागत किया गया

कलेक्टर ने नव-प्रवेशी बच्चों को दी शुभकामना

रायपुर, 26 जून (हि.स.)। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शहीद स्मारक स्कूल का प्रांगण नव-प्रवेशी बच्चों के नन्हें कदमों की थाप और चहलकदमी से गूँज उठा। स्कूल में बच्चों की कक्षाएं आज बुधवार से शुरू हुई। जहाँ आज नए छात्रों के स्वागत में प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत, सबसे पहले बच्चों को विद्यालय द्वार पर शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा तिलक-आरती कर स्वागत किया गया साथ ही बच्चों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई। विशेष बात यह रही कि शिक्षिकाओं ने शाला के पहले दिन की यादें संजोने के उद्देश्य से उनकी सेल्फी पॉइन्ट पर फोटो ली। जिले के अन्य स्कूलों में भी आज पहले दिन आने वाले बच्चों का स्वागत किया गया। कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने जिले के सभी स्कूली बच्चों को पहले दिन शाला आने पर शुभकानाएं प्रेषित कर उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी विजय खंडेलवाल ने अभिभावकों से कहा कि कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देशानुसार बच्चों के लिए बेहतर वातावरण से स्कूल एवं कक्षा को तैयार किया गया है। आज प्रथम दिवस बच्चों का हमने स्वागत करके मिठाई खिलाया, ताकि बच्चे उत्साह एवं खुशी के साथ स्कूल आएं और मन लगाकर पढ़ाई करें। उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों के अभिभावकों से कक्षा के नियम व अनुशासन साझा किए। अभिभावक संतुष्ट व उत्साहित दिखे, बच्चों में भी पहली बार विद्यालय आने की ख़ुशी साफ़ नजऱ आयी। शाला प्रवेश उत्सव में जिला समन्वयक केएस पटले सहित स्कूल प्रशासन एवं अभिभावक गण उपस्थित रहे।

तहसील गोबरा नवापारा में तहसीलदार सूरज बंछोर और नायब तहसीलदार आलोक वर्मा ने विज्ञार्थियों का स्वागत किया और बच्चों को बिस्किट, पेन, पुस्तक,गणवेश वितरण किया तथा साथ मे भोजन किया। गुरूजनों को भी पौधा भेंट किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर