सीएमओ के निरीक्षण में बंद मिला पीएचसी, एएनएम का वेतन रोकने का निर्देश, फार्मासिस्ट से मांगा स्पष्टीकरण

सीएमओ के निरीक्षण में बंद मिला पीएचसी, एएनएम का वेतन, फार्मासिस्ट से मांगा स्पष्टीकरण

देहरादून, 26 जून (हि.स.)। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. संजय जैन बुधवार को निरीक्षण करने जब रायपुर ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) सरोना पहुंचे तो स्वास्थ्य उप केंद्र बंद मिला, जबकि बुधवार को टीकाकरण दिवस होता है। लापरवाही पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित एएनएम का वेतन रोकने के निर्देश सीएचसी रायपुर के चिकित्सा अधीक्षक को दिए।

सीएमओ ने जब उपस्थिति पंजिका जांची तो फार्मासिस्ट की उपस्थिति तो दर्ज थी, लेकिन वह चिकित्सालय में उपस्थित नहीं थे। इस पर सीएमओ ने फार्मासिस्ट का स्पष्टीकरण लेने के बाद नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए।

आयुष चिकित्साधिकारी ने बताया कि वह सुबह चिकित्सालय में उपस्थित थे। उनके घर से फोन आने के बाद वे चिकित्सालय से निकले हैं। सीएमओ ने ब्लॉक चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिए कि चिकित्सालय के निष्प्रयोज्य सामग्री को नियमानुसार निष्प्रयोजित करने की प्रक्रिया सुनिश्चित करें। साफ-सफाई पर भी ध्यान देने को कहा। मानसून सीजन में आपदा के दृष्टिकोण चिकित्सालय में पर्याप्त जीवनरक्षक औषधि एवं अन्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर