लोनिवि की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गये नगर निगम कर्मचारियों का विरोध

लखनऊ, 26 जून (हि.स.)। तालकटोरा में लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गये नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों का लोगों ने विरोध किया। मौके पर बुलडोजर देखते ही लोग गुस्से में आ गये। अतिक्रमण हटाने पहुंचे दस्ते के सामने प्रदर्शन किया।

नगर निगम के जोन दो के अधिकारी दिव्यांशु के नेतृत्व में कर्मचारियों ने तालकटोरा में अतिक्रमण हटाने का पहला प्रयास किया। विरोध के बाद अधिकारियों ने लोगों को तीन दिनों के भीतर अतिक्रमण व अवैध निर्माण को स्वयं से हटाने का वक्त दिया। इस पर लोगों ने प्रदर्शन आरम्भ कर दिया और नगर निगम की टीम को वहां से हटना पड़ा।

पुलिस बल के बगैर नगर निगम के कर्मचारी मौके पर गये थे। अतिक्रमण हटाने को लेकर तालकटोरा थाने के प्रभारी निरीक्षक अजय मिश्रा ने किसी प्रकार की जानकारी उपलब्ध न कराये जाने की बात कही। उन्होंने स्पष्ट रूप से कोई सूचना होने से इन्कार कर दिया। वहीं लोगों के विरोध की सूचना पर पुलिसकर्मियों को भेजने की बात को स्वीकार किया।

उधर, लोनिवि के जमीन पर अतिक्रमण करने वाले लोगों ने कहा कि नगर निगम चाहे तो उनसे वार्षिक शुल्क ले सकती है। बुलडोजर की कार्रवाई होगी तो वे लोग भी चुप नहीं बैठेंगे। इस तरह की कार्रवाई का सीधे तौर पर विरोध होगा। बुलडोजर नहीं चल पायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर