तीन लोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर जीएसटी का छापा, हड़कम्प

लोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारीलोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारीलोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारीलोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारीलोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारीलोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारीलोहा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा,जानकारी देते अधिकारी

-माल की खरीदारी के प्रपत्रों में गड़बड़ी करने की मिल रही थी शिकायतें

झांसी, 26 जून (हि.स.)। माल की खरीद के प्रपत्रों और स्टॉक में अंतर की गड़बड़ी की शिकायतों पर जीएसटी की टीम ने बुधवार शाम आंतिया तालाब स्थित तीन लोहा विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। उनके प्रपत्रों और उनके स्टॉक में रखे माल का मिलान किया। अनियमितता मिलने पर संचालकों को जीएसटी कार्यालय बुलाकर अपना स्पष्टीकरण मांगा है। पेश न कर पाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जीएसटी की टीम पुलिस बल के साथ आंतिया तालाब स्थित गर्ग स्टील, बाहुबली और अमित ट्रेडर्स लोहा व्यापारियों के गोदाम और दुकानों पर पहुंची। जहां टीम ने जांच पड़ताल करते हुए बिक्री और खरीद फरोख्त के दस्तावेज की जांच पड़ताल करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान छापेमारी कार्रवाई से अन्य लोहा व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

जीएसटी टीम के अधिकारी ने बताया कि खरीद फरोख्त और कागजों में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। इस पर टीम ने जांच पड़ताल की है, कुछ कमियां मिली है। सभी को गुरुवार को कार्यालय में उपस्थित होकर जबाव तलब किया जाएगा। संतुष्टिपरक जवाब न मिलने पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर